कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल के दो आतंकवादी ढेर

img

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच आज तड़के हुई एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के दो आतंकवादी मारे गए। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि कुलगाम के खुदवानी में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने क्षेत्र में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। 
        
सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर जैसे ही तलाशी अभियान शुरु किया, वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से भारी गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों आतंकवादियों को मार गिराया। 

कर्नल कालिया के अनुसार मारे गए दोनों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं। सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ वाली जगह से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है। सुरक्षाबल उससे पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि हिरासत में लिया गया व्यक्ति आतंकवादी है अथवा सामान्य नागरिक। 

Similar Post