गुरुग्राम के बाद दिल्ली के स्कूल में हुआ दिल दहलाने वाला कांड

img

नई दिल्लीः 7 साल के मासूम की हुई स्कूल में हत्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि एक और मामले ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। दरअसल, रेयान स्कूल में हुए मर्डर के बाद दिल्ली के गांधीनगर में इलाके में एक प्राइवेट स्कूल में एक 5 साल की बच्ची के साथ रेप केस सामने आया है, जिसमें स्कूल के चपरासी को गिरफ्तार किया गया है। 

शाहदरा की पुलिस उपायुक्त नुपूर प्रसाद ने बताया 40 वर्षीय आरोपी विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह इसी स्कूल में चपरासी का काम करता है। पुलिस ने बच्ची के बताए हुलिये और पहनावे के आधार पर दबिश देकर विकास को पकड़ा, जिसके बाद उसकी तस्वीर बच्ची को दिखाई गई। बच्ची ने उसे पहचान लिया।

वहीं पुलिस ने आरोपी चपरासी विकास को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि उसने खुद पर लगे आरोपो से इनकार किया है। उसने कहा कि वह तो बच्ची को जानता तक नहीं। पुलिस ने जब विकास को गिरफ्तार किया तब वह शराब पिए हुए था। पूछने पर उसने कहा कि वह रोज शराब पीता है।

उसने कहा कि उसे किसी चीज की जानकारी नहीं है। उसे पुलिस ने घर से उठाया और थाने आने पर ही उसे इसके बारे में पता चला। उसके कहे अनुसार वह पिछले कई सालों से बच्चों को स्कूल छोड़ रहा है लेकिन कभी किसी ने शिकायत नहीं की।

वहीं पुलिस ने बताया कि विकास स्कूल में पिछले तीन वर्षों से काम कर रहा था। इससे पहले वह इसी स्कूल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था। पुलिस ने बताया कि वह बच्ची को सुबह करीब 11 बजकर 45 मिनट पर एक खाली क्लासरूम में ले गया और उसके साथ बलात्कार करने के बाद उसे गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी।

यह मामला तब सामने आया जब लड़की ने अपनी मां से उसके गुप्तांग से खून आने और दर्द होने की शिकायत की। लड़की को एक अस्पताल ले जाया गया जहां मेडिकल टेस्ट के बाद बलात्कार की पुष्टि हुई। पुलिस के अनुसार, घटना के बाद सदमे में आई बच्ची को काउंसलिंग के लिए भेजा गया है।

वहीं रेयान इंटरनेशन स्कूल में हुए हत्याकांड के बाद एकदम से इस तरह का मामला सामने आने पुलिस के लिए भी एक बड़ा चिंता का विषय बन गया है। वहीं पुलिस ने भी इस सभी के बीच तुरंत कार्यवाही करते हुए धारा 376 और पॉस्को के तहत आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि इस तरह का मामला सामने आना बेहद शर्मनाक है।  जहां पर अभिभावक अपने बच्चों को उनका भविष्य संवारने के लिए भेजते हैं, वहीं उनकी जिंदगी बर्बाद की जाए तो फिर अभिभावक क्या करेंगे। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement