कश्मीर में जवान ने छोड़ी नौकरी, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

img

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस के एक कांस्टेबल के इस्तीफे की घोषणा वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जवान ने घाटी में हिंसा के खिलाफ ‘‘अंतरात्मा की आवाज’’ पर इस्तीफा देने की बात कही है। पुलिस ने हालांकि कहा कि वह इसकी प्रमाणिकता की पड़ताल कर रहे हैं।

वीडियो में अपनी पहचान सिर्फ रईस बता रहे युवक ने कहा, ‘‘मैंने (जम्मू कश्मीर) पुलिस विभाग से इस्तीफा दे दिया है जिससे मेरी अंतरात्मा मुझसे यह न पूछती रहे कि एक पुलिसकर्मी के तौर पर मैं सही हूं या गलत जो रोज यहां रक्तपात देखता है।’’ रईस ने कहा कि वह पिछले सात सालों से कांस्टेबल के रूप में महकमे में काम कर रहा था। उसने कहा कि वह अब लोगों की सेवा करेगा।‘‘

विभाग से जुड़ते समय मैंने कसम खाई थी कि नागरिकों की सेवा करूंगा और मैंने अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाई थी। मुझे लगता था कि मैं जेहाद कर रहा हूं क्योंकि इसका अर्थ अपने अंदर की अनावश्यक इच्छाओं से लड़ना और इंसानियत के लिये लड़ना भी है लेकिन कश्मीर घाटी में स्थिति और बिगड़ती गयी। यहां एक न थमने वाला तूफान आया है।’’ रईस ने कहा कि कश्मीर में समस्या इसलिये है क्योंकि जनमत संग्रह का वादा कभी पूरा नहीं हुआ। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि विभाग वीडियो की प्रमाणिकता और रईस के दावे की जांच कर रहा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement