हरियाणा के सिरसा में कर्फ्यू में 12 घंटे के लिए ढील दी गयी

img

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के दो मामलों में सजा सुनाए जाने के बाद प्रशासन ने सिरसा में लगे कर्फ्यू में आज सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक की ढील दी है। अधिकारियों ने कहा कि इलाके में किसी हिंसक घटना की खबर न आने पर यह फैसला लिया गया।

रविवार के बाद से यह दूसरा मौका है जब कर्फ्यू में ढील दी गई है। डेरा का मुख्यालय सिरसा में ही है। डेरे के अनुयायी राम रहीम की दोषसिद्धि से पहले बड़ी संख्या में यहां जुटे थे। विशेष आयुक्त (सिविल) वी उमाशंकर ने कहा, ‘‘कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग घर का सामान खरीद सकते हैं। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान भी खुले रहेंगे।’’ महानिरीक्षक (हिसार रेंज) एएस ढिल्लों ने सोमवार को कहा कि जिले में डेरा अनुयायियों की ओर से कोई हिंसा किए जाने की कोई खबर नहीं है।

सीबीआई की विशेष अदालत ने बलात्कार के दो मामलों के दोषी राम रहीम को सोमवार को 20 साल कैद की सजा सुनाई। बचाव पक्ष के वकील एसके गर्ग नरवाना ने कहा कि सीबीआई के जज जगदीप सिंह ने वर्ष 2002 में हुए बलात्कार के दो मामलों में राम रहीम को 10-10 साल कैद की दो सजाएं सुनाईं। उन्होंने कहा कि ये दोनों सजाएं एक के बाद एक चलेंगी। लाखों अनुयायियों वाले एवं नेताओं और चर्चित हस्तियों को अपना दोस्त बताने वाले राम रहीम को कुल 20 साल जेल में रहना होगा। डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा में आगजनी और हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं। इन घटनाओं में 36 लोगों की जान चली गई है और 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सिरसा में चार लोग मारे गए और 58 लोग घायल हो गए।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement