कैफियत एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से कई ट्रेनें निरस्त, कई का मार्ग बदला

img

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में आज तड़के कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरने से रेल मार्ग बाधित होने के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि कई अन्य के मार्ग में परिवर्तन किए गए हैं। उत्तर मध्य रेलवे के शहर स्थित मुख्यालय ने यह जानकारी दी है। उत्तर मध्य रेलवे के प्रवक्ता अमित मालवीय ने कहा, "टुंडला से घटनास्थल के लिए एक मेडिकल राहत ट्रेन रवाना की गई, जबकि कैफियत एक्सप्रेस के यात्रियों को वहां से निकालने के लिए शिकोहाबाद से एक मेमू रेक भेजा गया है। सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है.. फंसे हुए यात्री सुबह आठ बजकर पचास मिनट पर घटनास्थल से निकाल लिए गए थे।"

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जी.के. बंसल ने कहा, "कैफियत एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इनमें कानपुर-नयी दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, लखनऊ-आगरा कैंट इंटरसिटी एक्सप्रेस, लखनऊ-नयी दिल्ली गोमती एक्सप्रेस और कानपुर-टुंडला सेक्शन पर चल रहीं सभी पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं।" उन्होंने कहा, "हावड़ा, राजेंद्र नगर (पटना) और भुवनेश्वर से नयी दिल्ली जाने वाली राजधानी ट्रेनों के अलावा रांची से चलने वाली गरीब रथ को लखनऊ-मुरादाबाद के रास्ते चलाया जा रहा है।" उन्होंने कहा, "इसके अलावा, कानपुर-टुंडला मार्ग पर चलने वाली 40 से अधिक ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।"

गौरतलब है कि आजमगढ़ से नयी दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे मंगलवार देर रात करीब पौने तीन बजे प्रदेश के औरैया जिले में पटरी से उतर गये। घटना में अभी तक 74 लोगों के घायल होने की सूचना है, जिनमें से दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है। दुर्घटना में अभी तक किसी की मौत होने की जानकारी नहीं है।

Similar Post