शुरुआती जांच में दोषी पाए जाने वाले पर होगी कड़ी कार्रवाई- रेलवे बोर्ड

img

मुजफ्फरनगर : उत्‍तरप्रदेश में मुजफ्फरनगर में पुरी से हरिद्वार के बीच चलने वाली उत्कल एक्सप्रेस के डिब्‍बे पटरी से उतरने के मामले में पहली बार रेलवे बोर्ड ने पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा. इससे पहले रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले में शाम तक जिम्‍मेदारी तय करने की बात कही थी. रेलवे बोर्ड के सदस्‍य मोहम्‍मद जमशेद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. शाम तक रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में जिम्‍मेदारी तय की जाएगी. शुरुआती जांच के बाद हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. अभी अज्ञात लोगों पर 304A के तहत केस दर्ज किया गया है.  

मोहम्‍मद जमशेद ने कहा इस हादसे में 200 मीटर ट्रेक को नुकसान पहुंचा है. हम तेजी से काम कर रहे हैं. ऐसी उम्‍मीद है कि रात रात 10 बजे तक ट्रेक शुरू हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से इस हादसे में 24 लोगों की मौत की बात कही जा रही है, वहीं इसमें घायलों की संख्‍या 156 बताई जा रही है. लेकिन अब रेलवे बोर्ड ने अपनी तरफ से नया आंकड़ा दिया है. रेलवे बोर्ड के मुबाबिक इस रेल हादसे में 20 लोगों की मौत हुई है. वहीं रेलवे ने घायलों की संख्‍या 92 बताई है.  जमशेद ने बताया कि इस हादसे से संबंधित एक ऑडियो टेप मिलने की बात कही जा रही है. हालांकि ये वीडियो हमारे पास नहीं है, लेकिन हम इसकी भी जांच कर रहे हैं. 

#WATCH Mohd Jamshed (⁠⁠⁠⁠⁠Member Traffic, Railway Board) briefs media on #UtkalExpressDerailmenthttps://t.co/lHTVfXIaz7

— ANI (@ANI) August 20, 2017

मोहम्‍मद जमशेद ने बताया कि रेल मंत्री के निर्देशानुसार, शाम तक शुरुआती रिपोर्ट आ जाएगी. इसके बाद  दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. हमने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. ट्रेक की मरम्‍मत का काम जोरों से जारी है. इस हादसे के बाद हमने तेजी से घायलों को सहायता उपलब्‍ध कराई है. इसके अलावा रेलवे बोर्ड की ओर से राहत और बचाव का कार्य तेजी से किया गया. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement