रात को सड़कों पर मुंह छिपाती फिर रही हैं किरण बेदी

img

पुडुचेरीः महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रशसन पर बहुत से सवाल उठाए गए हैं। वहीं किरण बेदी जोकि पुडुचेरी की उपराज्यपाल हैं, उन्हें रात के समय मुंह छिपाकर जाना पड़ा। लेकिन इसका कारण यह है कि वो सड़क पर घूम कर महिलाओं की सुरक्षा का जयजा ले रही थी। गत रात किरण बेदी ने स्कूटर की पिछले सीट पर गोपनीय तरीके से सवारी की। फोटो में किरण बेदी स्कूटर पर पीछे बैठी हुई हैं और दुपट्टे से अपना मुंह छिपा रखा है।

Found Puducherry reasonably safe at night. But will be improved.
Also urge people to connect with PCR,100/ & inform their concerns.. https://t.co/sFJHin0FgH

— Kiran Bedi (@thekiranbedi) August 19, 2017

बाद में किरण बेदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें लगता है कि पुडुचेरी में महिलाएं रात में भी सुरक्षित हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कुछ उपायों का सुझाव देगी जो पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के लिए लेने की जरूरत है।

किरण बेदी भारतीय पुलिस सेवा की सेवानिवृत्त अधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, भूतपूर्व टेनिस खिलाड़ी और राजनेता हैं. साल 1972 में भारतीय पुलिस सेवा में सम्मिलित होने वाली वे प्रथम महिला अधिकारी हैं। 35 साल तक सेवा में रहने के बाद सन 2007 में उन्होने स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली. उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए अपनी कार्य-कुशलता का परिचय दिया है। वे संयुक्त आयुक्त पुलिस प्रशिक्षण तथा दिल्ली पुलिस स्पेशल आयुक्त (खुफिया) के पद पर कार्य कर चुकी हैं।

बता दें कि पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश है। 2016 में वहां विधानसभा चुनाव हुए थे। जिसमें कांग्रेस-डीएमके गठबंधन ने 30 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीत कर बहुमत हासिल किया था। सी नारायणसामी को सीएम बनाया गया था। वहीं मई महीने में ही पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने 23वीं उपराज्यपाल के तौर पर पर कार्यभार संभाला था। तभी से ही उपराज्यपाल और राज्य सरकार के बीच तनाव है।   

Similar Post