कार्ति चिदंबरम ने कहा, मैं कोर्ट में आने से नहीं डरता लेकिन...

img

नई दिल्‍ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कार्ति चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस पर सुनवाई करते हुए उन्‍हें सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया है. अदालत में कार्ति ने कहा कि मुझे कोर्ट में आने से नहीं डरता लेकिन मुझे सुरक्षा की जरूरत है. विदेश जाने से रोकने वाला ये नोटिस आईएनएक्‍स मीडिया को एफआईपीबी क्‍लीयरेंस देने में हुए भ्रष्टाचार के केस में जारी किया गया है.

मद्रास हाई कोर्ट ने सकुर्लर पर रोक लगाई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा बहाल कर दिया है. इस कारण कार्ति फिलहाल विदेश नहीं जा सकते. सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को CBI के सामने पेश होकर जांच में सहयोग करने की सलाह दी थी. गौरतलब है कि कार्ति पर मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में लुक आउट सर्कुलर के लिए अर्जी दी थी.

इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे को राहत देते हुए उनके खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस पर अंतरिम रोक लगा दी थी. आईएनएक्स मीडिया मामले में गृह मंत्रालय के तहत आने वाले विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी और आव्रजन ब्यूरो ने कार्ति के खिलाफ 16 जून को नोटिस जारी किया था.

कार्ति ने हाई कोर्ट में दायर याचिका में लुक आउट नोटिस रद करने की मांग की और इसे केंद्र सरकार की बदले की कार्रवाई बताया. यह मामला आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी मिलने में भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ा हुआ है. उस समय पी चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे.

Similar Post