बार्सिलोना आतंकी हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं- सुषमा स्वराज

img

नई दिल्ली : बार्सिलोना आतंकी हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कि इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। स्वराज ने कहा कि वह स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हैं। स्वराज ने भारतीय दूतावास की तरफ से दिए गए बार्सिलोना के आपात नंबरों को रीट्वीट भी किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मैं स्पेन में भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हूं। फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।’

गौरतलब है कि स्‍पेन के शहर बार्सिलोना के सिटी सेंटर में एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 100 लोग जख्‍मी हुए हैं. पुलिस ने इसे आतंकी हमला करार दिया है. इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया है.

चश्मदीदों के मुताबिक सेंट्रल बार्सिलोना में एक सफेद रंग की वैन भीड़ में घुसकर लोगों को कुचलते हुए निकल गई. जिसके बाद वहां सड़क पर लाशें नजर आने लगीं. स्पैनिश पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि इस हादसे में कई लोगों को चोटें लगी हैं. सरकारी एजेंसी आरटीवीई ने एक तस्वीर दिखाई है, जिसमें सड़क पर तीन लोग घायल पड़े हैं.

I am in constant touch with Indian Embassy in Spain @IndiainSpain. As of now, there is no report of an Indian casualty.

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) August 17, 2017

गौरतलब है कि जुलाई 2016 से ही पूरे यूरोप में कई बार आतंकी हमलों में गाड़ियों का इस्‍तेमाल लोगों को कुचलने के लिए किया गया है. नीस, बर्लिन, लंदन और स्‍टॉकहोम में हुई ऐसी ही वारदातों में 100 से ज्‍यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. हाल के हफ्तों में बार्सिलोना में पर्यटकों के खिलाफ हमले की धमकी मिलती रही है. बार्सिलोना में हर साल 1.10 करोड़ पर्यटक आते हैं.

Similar Post