PM मोदी से मिला महिला नौसेना अभियान दल, करेगा विश्व की परिक्रमा

img

नई दिल्ली : समुद्र के रास्ते विश्व की परिक्रमा के अभियान पर निकलने को तैयार भारतीय नौसेना की छह महिला अधिकारियों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और प्रधानमंत्री ने उन्हें देश की क्षमताओं शक्तियों को दुनिया के सामने लाने के लिए प्रोत्साहित किया.

पीएमओ के एक बयान के अनुसार यह अभियान नौवहन जहाज आईएनएसवी तारिनी पर ‘नाविका सागर परिक्रमा’ शीर्षक से इस महीने के बाद गोवा से शुरू होगा और इसके मार्च 2018 में संपन्न होने की उम्मीद है. बयान में बताया गया है कि इस अभियान में चार ठहराव होंगे -फ्रीमैंटल (आस्ट्रेलिया), लायटलटन (न्यूजीलैंड), पोर्ट स्टैंले (फॉकलैंड) और कैपटाउन (दक्षिण अफ्रीका) शामिल हैं.

इस अभियान में दल की प्रमुख लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी के अलावा लेफ्टिनेंट कमांडर प्रतिभा जामवाल, पी स्वाति और लेफ्टिनेंट एस विजया देवी, बी ऐश्वर्या और पायल गुप्ता शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया ‘जहाज, आईएनएसवी तारिनी पर विश्व की जलयात्रा पर रवाना होने जा रही भारतीय नौसेना की छह होनहार अधिकारियों से मिला.’उन्होंने कहा ‘भारत से यह विश्व की पहली जलयात्रा है जिसकी चालक दल की सभी सदस्य महिलाएं है. मैं अधिकारियों को उनके इस अभियान के लिए शुभकामनाएं देता हूं.’ मोदी ने इस अभियान में शामिल सभी सदस्यों के साथ अपनी फोटोग्राफ भी पोस्ट की और हर सदस्य के बारे में ट्वीट भी किया.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement