CBI कोर्ट में आज आ सकता है बाबा राम रहिम पर फैसला

img

हरियाणाः डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहिम पर आज गाज गिर सकती है। साध्वियों से जुड़े यौन शोषण के मामले में आद पंचकूला की स्पेशल CBI कोर्ट में आज सुनवाई हो रही है। इस मामले में कोर्ट सुनवाई कर रहा है और किसी भी वकत इस मामले  पर फैसला आ सकता है। वहीं इसके मद्देनजर सारे पंजाब में हाई अलर्ट कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात करने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। पंजाब ने केंद्र से 250 अर्धसैनिक बल की कंपनियां मांगी है। इसके साथ ही पंजाब पुलिस के जवान हर जगह मुस्तैद कर दिए गए हैं. फैसले के बाद बवाल की आशंका है।

साल 2002 में बाबा गुरमीत राम रहीम पर साध्वियों के यौन शोषण के आरोप लगे थे. इसके बाद इसकी जांच हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी थी। एक युवती ने राम रहीम पर यौन शौषण का आरोप लगाते हुए एक पत्र मीडिया, पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, पीएम के नाम जारी किया था।

इसके बाद हरियाणा और पंजाब में खूब बवाल मचा। हाई कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए 24 सितंबर 2002 को सीबीआई को इस पत्र के आधार पर जांच का जिम्मा सौंपा था। सीबीआई ने जांच को पूरा कर रिपोर्ट को जुलाई 2007 में स्पेशल कोर्ट को सौंप दिया था  सीबीआई की ओर से गवाही और बहस पूरी कर ली गई है।

डेरा प्रमुख की ओर से अपने बचाव में दो युवतियों को गवाह के तौर पर पेश करने की अर्जी दी गई। इसे सीबीआई के वकील की बहस के बाद खारिज कर दिया गया था। अब इस मामले में सुनवाई और बहस पूरी हो चुकी है। पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट कभी भी आरोप तय करके अपना फैसला सुना सकती है।

Similar Post