मंडी भूस्खलनः अब तक 6 की मौत, मंत्री बोले 50 से अधिक हो सकती है संख्या

img

नई दिल्लीः हिमाचल के मंडी में शनिवार को हुए भूस्खलन की वजह से मरने वालों की संख्या अब 6 हो चुकी है. जबकि राज्य सरकार के मंत्री का मानना है कि मरने वालों की संख्या 50 के पार पहुंच सकती है. शनिवार रात को मंडी जिले मेंं आए भूस्खलन की चपेट में आकर एक बस खाई में जा गिरी थी. खबर है कि निगम की एक और बस भी इस हादसे का शिकार हुई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक छोटे वाहनों के दबे होने की आशंका है. प्रशासन मौके पर तैनात है और जिला उपायुक्त दलबल सहित मौके पर पहुंचे है. शनिवार रात करीब साढ़े बारह बजे ये हादसा हुआ. 

Mandi(HP) landslide #UPDATE: Death toll rises to six

 

— ANI (@ANI) August 13, 2017

परिवहन मंत्री जे एस बालि ने कहा है कि लगभग 50 लोगों की मौत हो सकती है. उन्होंने बताया कि दो बस जिनमें पता नहीं कितने लोग थे वह भूस्खलन के बाद गिरे मलवे में दबी गईं. हल्की बारिश की वजह से बचाव कार्य में रुकावट आ रही है. यह घटना मंडी जिले से पढार गांव के कोटरूपी कस्बे में पास हुई. वहां आर्मी और NDRF के लोगों को बुला लिया गया है. पुलिस, होम गार्ड औ र बाकी लोग बचाव कार्य में पहले से मदद कर रहे.

मंडी भूस्खलनः अब तक 6 की मौत, मंत्री बोले 50 से अधिक हो सकती है संख्या

मीडिया में चर रही खबरों की मानें तो इस हादसे में अब तक 8 लाशें मिलने की सूचना है, हालांकि प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है. इस हादसे के चलते एक चार मंजिला मकान भी ढेर हो गया है. मंडी में अलर्ट जारी कर दिया गया है. लगातार बारिश के चलते हनोगी मंदिर और इसके आस-पास चट्टानें गिर रही हैं. साथ ही NH21 पंडोह से औट तक पहाड़ी स्थानों पर भूस्खलन की संभावनाएं बनी हुई है. 

Similar Post