गाजियाबाद में रेल की पटरी पर मिला बक्सर के डीएम का शव

img

गाजियाबाद। गाजियाबाद में रेल पटरी पर बिहार के बक्सर जिले के जिला मजिस्ट्रेट मुकेश पांडे का शव मिला है। पुलिस को घटनास्थल से एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर रेल पटरियों पर उनका गुरुवार को शव मिला। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से एक कथित सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘वह एक सक्षम प्रशासक और एक संवेदनशील अधिकारी थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’’

2012 बैच के आईएएस अधिकारी पांडे ने अपने कथित सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपने जीवन से तंग आ गये हैं और उनका ‘मानव अस्तित्व में विश्वास’ नहीं रहा। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एचएन सिंह के मुताबिक सुसाइड नोट में लिखा है, ‘‘मैं पश्चिम दिल्ली में जनकपुरी के डिस्ट्रिक्ट सेन्टर इलाके में इमारत की दसवीं मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर रहा हूं... मैं जीवन से तंग आ गया हूं और मानवीय अस्तित्व में मेरा यकीन नहीं रहा। मेरा विस्तृत सुसाइड नोट दिल्ली के एक पांच सितारा होटल (नाम के साथ) के कमरा नंबर 742 में नाइके के एक बैग में रखा है। कृपया मुझे माफ कर दें, मैं आपसे प्रेम करता हूं।’’ सिंह ने कहा कि यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है कि पांडे ने कथित खुदकुशी कब और कैसे की। शव का पोस्टमार्टम आज किया जाएगा।

यहां कोटगांव के नजदीक घटनास्थल पर पहुंची सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अधिकारियों ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह खुदकुशी का मामला प्रतीत होता है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस को पांडे के दोस्तों से सूचना मिली थी कि वह खुदकुशी करने जा रहे हैं और वह पश्चिम दिल्ली के एक मॉल गये हैं। पुलिस की एक टीम को तत्काल मॉल भेजा गया लेकिन वह उनका पता नहीं लगा पाई। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद यह पाया गया कि वह मॉल से जा चुके हैं और नजदीकी मेट्रो स्टेशन की ओर जा रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि वहां के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद उनका पता नहीं लगाया जा सका। अधिकारी ने बताया कि बाद में दिल्ली पुलिस को पता चला कि उन्होंने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement