दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, हाथ लगा अलकायदा का खतरनाक आतंकी

img

जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लड़ने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से मुस्तैद है। कश्मीर के इलावा भारत के कई संदिग्ध इलाकों में भी पुलिस और सुरक्षाबलों द्धारा आतंकियों की गतिविधियों पर नजर है और उनसे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसी के तहत आज दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज अलकायदा के संदिग्ध आतंकी रजा-उल-अहमद को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वो दिल्ली से भागकर नेपाल जाने की फिराक में था, लेकिन उससे पहले ही दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

बंगाल पुलिस को सौंपा गया

इस संदिग्ध आतंकी की तलाश पश्चिम बंगाल पुलिस को भी थी। फिलहाल उसे पश्चिम बंगाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इसके बारे में अभी और जानकारी का इंतजार है। हाल के दिनों में अलकायदा और आईएसआईएस समेत कई आतंकी संगठनों पर सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ी कार्रवाई की है। इससे पहले यूपी से आईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया था।

संदिग्ध आतंकी अंसार बांग्ला गुट से जुड़ा आतंकी है। बंगाल पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया है। उसके खिलाफ फेक करंसी रैकेट का मामला दर्ज किया गया है। पिछले हफ्ते यूपी एटीएस ने भी इस गुट से जुड़े एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया था।

अंसार बांग्ला आतंकी गुट पर बांग्लादेश में बैन लगा हुआ है। पुजारियों की हत्या के मामलों के पीछे बांग्लादेश में इस गुट पर आरोप लगे थे। भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा की सक्रियता के पीछे इस गुट का हाथ माना जाता है। सुरक्षा एजेंसिया इस बात की भी जांच कर रही हैं कि क्या इस गुट के सदस्यों के लिए भारत में फर्जी पासपोर्ट और आधार की व्यवस्था की गई है। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई आतंकी गिरफ्तार हो चुके हैं। इन गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ कर सुरक्षा एजेंसियां भारत में आतंक फैलाने के नापाक मंसूबों की कड़ी जोड़ने की कोशिश कर रही है। पिछले साल भी हैदराबाद समेत कई शहरों में आईएसआईएस और अलकायदा के आतंकी नेटवर्क पर कार्रवाई हुई थी और कई संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई थी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement