जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल के मॉड्यूल का पर्दाफाश, तीन लोग अरेस्ट

img

श्रीनगर : पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट कर हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है जो उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले में युवकों को आतंकवाद की ओर आकर्षित कर रहे थे. बारामुला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीर इम्तियाज हुसैन ने कहा कि मुखबिर से प्राप्त पुष्ट सूचना के आधार पर 29 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की सहायता से बारामुला पुलिस ने बेहरामपोरा तिलगाम क्रॉसिंग पर चेक नाका लगाया और तीन संदिग्धों को पकड़ा.

तीनों संदिग्धों के कब्जे से दो चीनी पिस्तौल और गोलियां बरामद की गयीं

उन्होंने कहा कि तीनों की पहचान अनदेरगाम पाटन निवासी वसीम अहमद मीर और अछाबल सोपोर निवासियों उमेर हसन राथेर तथा अकिफ हुसैन राथेर के रूप में हुई है. हुसैन ने कहा कि तीनों संदिग्धों के कब्जे से दो चीनी पिस्तौल और गोलियां बरामद की गयीं. अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान तीनों ने स्वीकार किया है कि वह आतंकवादी संगठन हिज्बुल के लिए काम कर रहे थे और युवाओं को आतंकवाद से जुड़ने के लिये बहका रहे थे. 

मामला दर्ज, जांच जारी

उन्होंने कहा कि ये लोग उत्तर कश्मीर में लंबे समय से आतंकवादियों से जुड़े हैं और युवाओं को आतंकवाद की ओर आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. नेटवर्क का नेतृत्व हिज्बुल का कमांडर परवेज वानी उर्फ मुबासिर कर रहा है. वह पड़ोसी कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में गालूरा निवासी है. हुसैन ने कहा कि 13 गैरकानूनी गतिविधियां निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement