महाराजगंज में आयरन टैबलेट खाने से 24 बच्चे बीमार

img

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के सदर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय रमपुरवा के छात्रों को सोमवार को आयरन की गोली दी गई, जिसे खाने के बाद 24 बच्चों की तबियत खराब हो गई. सभी बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

जिले के सदर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय रमपुरवा में सोमवार को बच्चों को मिल डे मिल भोजन के बाद शिक्षकों ने आयरन की गोली दी, जिसे खाते ही 24 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें उल्टी-दस्त शुरू हो गया. आनन-फानन में 24 बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी विद्यार्थियों का इलाज जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. इलाज के बाद सभी बच्चों की हालत सामान्य बताई जा रही है.

जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. विशाल चौधरी ने बताया, "बच्चों में गैस की समस्या थी. केला खाने के बाद तुरंत आयरन की गोली खाने के बाद गैस बनती है. अब बच्चों की स्थिति ठीक है."

वहीं बच्चों के साथ जिला अस्पताल आई विद्यालय की प्रधानाध्यापिका प्रियंका नायक ने कहा, "बच्चों को भोजन के बाद आयरन की गोली दी गई थी. उसके बाद कुछ बच्चों ने उल्टी दस्त की शिकायत की, जिसके चलते बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया." सूचना पाकर एसडीएम सदर देवेश गुप्ता भी जिला अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इस मामले में सीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement