उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी के भतीजे ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा इल्जाम

img

विपक्ष द्धारा उप राष्ट्रपति पद के लिए बनाए गए उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी के भतीजे श्रीकृष्ण कुलकर्णी उर्फ कृष ने हमला किया है। उन्होने गोपालकृष्ण गांधी के नामांकन पर विरोध जताया है। पत्र में उन्होंने कांग्रेस की नीतियों पर भी सवाल खड़ा किया है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि नेहरू-गांधी परिवार ने एक बार फिर पीढ़ी दर पीढ़ी सत्ता में बने रहने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

कृष का कहना है कि काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पिछले 18 सालों से पार्टी अध्यक्ष के पद पर बनी हुई है और अब उनका बेटा इस कतार में खड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि गांधी जी ने हमेशा वंशवाद का विरोध किया है और उनके आलोचक भी इस बात से इनकार नहीं कर सकते हैं। उन्होंने गोपालकृष्ण गांधी पर भी निशाना साधा, और कहा कि आप अपना प्रत्याशी चुन सकते हैं, लेकिन मुझे उपराष्ट्रपति के नामांकन में भी वंशवाद की राजनीति नजर आ रही है। 

कृष ने अपने पत्र में आगे लिखा, 'इतने सालों में इतने सारे घोटाले और आपकी एक भी टिप्पणी भी नहीं। क्या आपको लगता है कि यह सबकुछ राजनीतिक साजिश है?' इसके अलावा कृष कहते हैं 'नॉट इन गांधीजी नेम'। लेटर खत्म करते हुए कृष लिखते हैं, 'मुझे माफ करें गोपू मामा, लेकिन आपके इस निर्णय से मेरे अंदर विश्वास नहीं जागता, बल्कि यह विश्वासघात है। मेरे अंदर आपके लिए स्नेह कभी कम नहीं होगा। उपराष्ट्रपति की दौड़ में मेरी शुभकामनाएं आपके साथ।'

Similar Post