अलगाववादियों की हड़ताल के चलते श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध

img

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा सात अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ अलगाववादी समूहों की हड़ताल की घोषणा के मद्देनजर प्रशासन ने श्रीनगर के कई हिस्सों में आज प्रतिबंध लागू किए। बहरहाल, हड़ताल को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के पांच पुलिस थाना क्षेत्रों में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि नौहट्टा, एम आर गंज, रैनावारी, खानयार तथा सफाकदाल पुलिस थाना क्षेत्रों में पाबंदियां लागू की गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि अलगाववादियों की हड़ताल के मद्देनजर किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियाती तौर पर पाबंदियां लागू की गई है। अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक तथा जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक ने सात अलगाववादियों की गिरफ्तारी के खिलाफ हड़ताल की घोषणा की थी।

एक संयुक्त बयान में तीनों नेताओं ने गिरफ्तारियों की निंदा की तथा लोगों से आज पूरी तरह बंद रखने को कहा। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में हड़ताल को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। श्रीनगर के कुछ इलाकों में दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले रहे जबकि अन्य इलाकों में बंद रहे। उन्होंने कहा कि शहर के कुछ इलाकों में सड़कों पर सार्वजनिक वाहन दौड़ रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों से भी ऐसी ही रिपोर्टें मिली है। उन्होंने बताया कि कुछ मार्गों पर अंतर जिला वाहन भी दौड़ रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि सरकारी कार्यालयों और बैंकों में कामकाज सामान्य है। हड़ताल के कारण निजी शैक्षिक संस्थान बंद हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement