गोवा में दो क्रॉस की फिर बेअदबी, पुलिस ने जांच शुरू की

img

पणजी। दक्षिण गोवा के लौतुलिम गांव में अज्ञात लोगों ने आज दो और पवित्र क्रॉस की कथित तौर पर बेअदबी की। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित लौतुलिम में दो क्रॉस की बेअदबी का मामला आज सुबह सामने आया। मैना-कर्टोरिम पुलिस थाना निरीक्षक हरीश मदकैकर ने कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि ये घटनाएं तड़के हुईं।’’ उन्होंने कहा कि एक क्रॉस की बेअदबी की घटना सुबह चार बजे के बाद हुई क्योंकि एक ब्रेड विक्रेता ने दावा किया है कि वह जब सुबह चार बजे घटनास्थल से गुजरा था तो क्रॉस खंडित नहीं था। मदकैकर ने कहा कि दोनों क्रॉस एक दूसरे से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थापित थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस का एक दल सूचना मिलते की घटनास्थल पर पहुंचा और जांच शुरू की। गोवा में इस महीने की शुरूआत से धार्मिक चिह्नों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं। दक्षिण गोवा जिले में एक जुलाई के बाद से अज्ञात लोगों ने कम से कम 11 पवित्र क्रॉस और एक मंदिर की बेअदबी की। दक्षिण गोवा के कुरचोरेम कस्बे में रविवार रात को भी अज्ञात लोगों ने कई कब्रों पर लगे पत्थरों को कथित रूप से क्षतिग्रस्त किया था। राज्य कांग्रेस ने मांग की है कि इन घटनाओं की जांच सीबीआई को सौंपी जाए, लेकिन भाजपा की अगुवाई वाली राज्य सरकार में शामिल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विजय सरदेसाई ने कहा है कि स्थानीय पुलिस मामलों की जांच करने में सक्षम है।

धार्मिक चिह्नों के अपवित्रीकरण की घटनाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने पिछले सप्ताह पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। उन्होंने आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए राज्य में सभी पुलिस थानों को विशेष जांच दल गठित करने को कहा था। पवित्र क्रॉस की बेअदबी की घटनाओं को लेकर गोवा चर्च ने भी ‘‘गहरा दुख’’ व्यक्त किया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement