जियो के ग्राहकों का 'डाटा' लीक करने वाला हिरासत में

img

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार को राजस्थान के रहने वाले और कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 35 वर्षीय व्यक्ति को ​रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं के आंकड़े को लीक करने में कथित संलिप्तता को लेकर हिरासत में लिया है। महाराष्ट्र साइबर पुलिस के अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने बताया, 'एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। और साक्ष्य एकत्र किया जा रहा है और पूछताछ की प्रक्रिया जारी है।'

आरोपी की पहचान उसके उपनाम 'इमरान सिंपा' के तौर पर की गई है और उसे राजस्थान के चुरू जिले से हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध कंप्यूटर साइंस में स्नातक की पढ़ाई बीच में छोड़ चुका है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र साइबर पु​लिस के महानिरीक्षक बृजेश सिंह के नेतृत्व में जांच अधिकारियों ने उस स्थान पर ध्यान केंद्रित किया जहां से डाटा की चोरी हुई। उन्होंने कहा कि चुरू में स्थानीय पुलिस से मदद मांगी गई और संदिग्ध को जांच शुरू होने के 24 घंटे के भीतर हिरासत में लिया गया।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध के कंप्यूटर, मोबाइल और स्टोरेज उपकरण को जब्त कर लिया गया है और उसे जांच के लिये भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि उसे शीघ्र गिरफ्तार दिखाए जाने की संभावना है और उसे बाद में ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया जाएगा। फिलहाल महाराष्ट्र साइबर पुलिस, नवी मुंबई पुलिस और रिलायंस जियो अधिकारी मिलकर राजस्थान में तलाशी और जब्ती अभियान चला रहे हैं। रविवार को ऐसी खबरें आई थीं जिसमें दावा किया गया था कि रिलायंस जियो के ग्राहकों के मोबाइल नंबर और अन्य विवरण कथित तौर पर किसी वेबसाइट पर लीक कर दिये गए। हालांकि, जियो ने दावा किया था कि वेबसाइट के आंकड़े 'अपुष्ट' हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement