बंगाल के बशीरहाट में फिर हिंसा भड़की, बीएसएफ तैनात

img

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में आज फिर हिंसा भड़कने और आगजनी की खबर है जिसके बाद बीएसएफ की चार टुकड़ियां इलाके में तैनात की गयी हैं। बताया जा रहा है कि एक फेसबुक पोस्ट के बाद यह सारा बवाल हुआ जिसके बाद क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं और इलाके में धारा 144 लगा दी गयी है।

इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने मंगलवार रात गृह मंत्री राजनाथ सिंह से उत्तरी 24 परगना में सांप्रदायिक झड़पों के बारे में बात की। राजभवन के एक सूत्र ने बताया, 'राज्यपाल केएन त्रिपाठी ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से टेलीफोन पर बातचीत की और उन्हें उत्तरी 24 परगना जिले में झड़पों के बारे में जानकारी दी। क्षेत्र में बनी वर्तमान स्थिति के बारे में उन्होंने विस्तार से बातचीत की।'

बंगाल के बशीरहाट में फिर हिंसा भड़की, बीएसएफ तैनात

पुलिस ने बताया कि बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदायों के सदस्यों के बीच फेसबुक पोस्ट को लेकर झड़पें शुरू हुयीं। उसके बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि हिंसक भीड़ ने मंगलवार को कई स्थानों पर सड़कों को जाम कर दिया और दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला किया तथा कई दुकानों को निशाना बनाया। किसी के हताहत होने की अभी तक कोई खबर नहीं है। 

पुलिस ने कहा कि बदुरिया में दुकानें बंद रहीं और तनाव आसपास के इलाकों जैसे केवशा बाजार, बांसतला, रामचंद्रपुर और तेनतुलिया में भी फैल गया।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बल के दक्षिणी बंगाल फ्रंटियर से 400 जवान बसीरहाट सहित विभिन्न स्थानों पर तैनात किए गए हैं। उन्हें स्थिति पर काबू पाने की खातिर पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया है।

Similar Post