तमिलनाडु में GST के विरोध में थियेटर हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

img

चेन्नई । तमिलनाडु के थियेटर समूहों का अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रहा। वे फिल्म थियेटर पर 30 प्रतिशत मनोरंजन कर और 28 प्रतिशत जीएसटी के राज्य सरकार के निर्णयों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। दो प्रकार के करों के कारण तमिलनाडु में फिल्म कारोबार काफी मंदी में चल रहा है।

तमिलनाडु फिल्म प्रोड्युसर्स काउंसिल प्रमुख और अभिनेता विशाल कृष्णा ने कहा कि हमने संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की है और सरकार जल्द ही मामले को सुलझा लेगी। उन्होंने इसके लिए एक दिन की मोहलत मांगी है, इसलिए हड़ताल मंगलवार तक जारी रही। हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही इसका हल निकाल लेंगे।

अभिनेता और फिल्मनिर्माता कमल हसन ने सोमवार को कहा, राज्य में फिल्म निर्माण का काम धीरे-धीरे मुश्किल में पड़ता जा रहा है। इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री में भ्रष्टाचार काफी बढ़ गया है जिससे इंडस्ट्री को जूझना पड़ता है। उन्होंने तमिलनाडु के अलावा, पड़ोसी दक्षिणपूर्वी राज्यों की तरफ इशारा किया जिन्होंने जीएसटी के अतिरिक्त कर लगाने से मना किया है।

केरल में, फिल्म उद्योग ने सीएम पिनारायी विजयन से अनुरोध किया जिसके बाद मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री के माध्यम से जल्द ही घोषणा करने की बात की कि, फिल्म व्यवसाय पर अब कर नहीं लगाए जायेंगे। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement