खुशखबरी: 12 हजार फ्लैटों के साथ DDA की नई आवासीय योजना लॉन्च

img

नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की नई आवासीय योजना लॉन्च कर दी गई है. इस योजना में 12 हजार फ्लैट निकाले जा रहे हैं. योजना का शुभारंभ केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने किया. नई योजना के 12 हजार फ्लैटों में से ज्यादातर रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज और जसोला इलाके में हैं. इन फ्लैटों में 10 हजार फ्लैट 2014 की ही आवासीय योजना के हैं जिन पर लोगों ने कब्जा नहीं लिया था, वहीं 2000 फ्लैट खाली पड़े हैं. 

योजना प्रधानमंत्री आवास योजना से जोड़ा गया

निर्माण भवन में लोगों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने ने कहा कि इस योजना को प्रधानमंत्री आवास योजना से जोड़ दिया गया है क्योंकि 'सरकार की मंशा 2022 तक सभी को सस्ते मकान उपलब्ध करवाना है.' उन्होंने कहा, 'यह कदम उसी दिशा में है.' डीडीए के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'हमें नयी योजना लांच करके खुशी हो रही है.' हमने पर्याप्त संख्या में आवेदन फॉर्म छापे हैं.' आवेदन फॉर्म बेचने और अन्य संबंधित लेन-देन के लिए डीडीए ने 10 बैंकों से करार किया है.

8 बैंकों पर मिलेंगे फॉर्म

आवेदन फॉर्म की बिक्री और योजना से संबंधित लेनदेन के लिए आठ बैंकों से करार किया गया है. जिन बैंकों से करार किया गया है उनमें - एक्सिस, येस, आईडीबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक, एसबीआई, कौटेक महिंद्रा, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और कैनेरा बैंक शामिल हैं

Similar Post