GST पर पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने उठाए सवाल कहा, 'ये ओरिजनल जीएसटी नहीं'

img

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम इसे मंहगाई बढ़ाने और छोटे व्यापारियों के लिए नुकसानदेह बता रहे हैं. शुक्रवार रात से जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा, 'कांग्रेस शासन काल के दौरान जिस जीएसटी की ड्राफ़्टिंग हुई थी वो पूरी तरह से बदल दिया गया है.

केंद्र सरकार द्वारा तैयार की गई जीएसटी अलग है. इससे आने वाले समय में मंहगाई बढ़ेंगी.'चिदंबरम ने कहा है कि लागू किया गया बिल ओरिजनल जीएसटी बिल नहीं है जिसे पहले विशेषज्ञों ने ड्राफ्ट किया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि इस जीएसटी से महंगाई पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा.

इसके अलावा चिदंबरम ने टिप्पणी करते हुए व्यापारियों को होने वाले नुकसान की जानकारी भी दी है.उनका कहना है कि छोटे और मीडियम स्केल के ट्रेडर्स को लागू किए गए जीएसटी की वजह से भारी नुकसान झेलना पड़ेगा. मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी का कांग्रेस ये कहकर विरोध जताती रही है कि ये जीएसटी ओरिजनल नहीं है. बता दें कि 30 जून रात 12 बजे लागू हुए जीएसटी का देश की सबसे बड़ी पुरानी पार्टी कांग्रेस ने इस मध्यरात्रि आयोजन का बहिष्कार किया. 

चिदंबरम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही बीजेपी है जो कांग्रेस के शासनकाल में जीएसटी का जी जान से विरोध कर रही थी. इस सच्चाई से कोई इनकार नहीं कर सकता. ज़ाहिर है जीएसटी का विरोध करते हुए शुक्रवार रात को सेंट्रल हॉल में हुए लांचिग आयोजन के दौरान सभी कांग्रेसी नेता नदारद रहे.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement