आजम का विवादित बयान, कहा- सेना कश्‍मीर में महिलाओं के साथ बुरा बर्ताव कर रही

img

रामपुर : उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान के बेहद विवादास्पद बयान का वीडियो बुधवार को सामने आया है. इस वीडियो में वह भारतीय सेना के ऊपर आरोप लगा रहे हैं. वीडियो में वह भारतीय सेना द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में लोगों के साथ किए गए बर्ताव का जिक्र कर रहे हैं.

महिलाएं सैनिकों को मार रही

उन्‍होंने कहा कि सीमा पर लड़ाई चल रही है, लेकिन एक जगह महिलाएं सैनिकों को मार रही हैं. उन्‍होंने कहा कि '...दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स काटकर साथ ले गए. उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी, सिर से नहीं थी, पैर से नहीं थी. जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, वे उसे काटकर ले गए.

हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए

आजम ने कहा कि यह इतना बड़ा संदेश है, जिसपर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?' आजम के इस बयान पर सपा के दीपक मिश्रा ने पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि ऐसे नाजुक मौके पर यह बयान सही नहीं है, इसलिए वह इस बयान की निंदा करते हैं.

संबित पात्रा ने की बहिष्कार की मांग

वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ऐसा बयान देने वाले राजनेताओं का बहिष्कार करने की बात कही है, जबकि पार्टी के ही एक अन्य प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि आजम अलगाववादियों और आतंकवादियों के लिए बोल रहे हैं. नरसिम्हा के मुताबिक, समाजवादी पार्टी खुद अपने नेताओं को इस तरह के बयान देने के लिए उकसा रही है.

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

आजम खान पहले भी अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रह चुके हैं. उनके बयान पर बड़े विवाद भी हो चुके हैं. हाल ही में उन्‍होंने बुलंदशहर गैंगरेप पर भी विवादित टिप्पणी की थी. उन्‍होंने घटना पर सवाल उठाते हुए इसे राजनीतिक साजिश करार दिया था. हालांकि, जब सुप्रीम कोर्ट ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. आजम ने बाद में बिना शर्त माफी मांग ली थी. कोर्ट ने सभी इस माफी को कबूल कर लिया था.

Similar Post