नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे ने पीएम नरेंद्र मोदी को दिया एक शानदार गिफ्ट

img

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कि बुधवार (28 जून) को ही तीन देशों की सफल यात्रा कर स्वदेश लौटे हैं, को नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे ने एक शानदार उपहार भेंट किया.  माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर साझा की गई एक तस्वीर दिखाती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साईकिल की सवारी कर रहे हैं जिसे नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने उपहार स्वरूप भेंट किया है जो कि उनके (नरेंद्र मोदी के) बगल में ही खड़े मुस्कुरा रहे हैं.  

गौरतलब है कि नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे कभी सुरक्षाघेरे में नहीं चलते. डच राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है पीएम रूटे अपने घर से ऑफिस आने और फिर ऑफिस से घर जाने के लिए साइकिल का ही इस्तेमाल करते हैं.

वीडियो में, प्रधानमंत्री मार्क रूटे अपने काले रंग की माम्बा साइकिल में आई एक छोटी-सी तकनीकी परेशानी को सुलझाते दिखते हैं. यहां तक कि स्टेट विजिट के दौरान भी रूटे साइकिल से काम पर आने की परंपरा को बरकरार रखने की कोशिश करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के अपने दौरे को पूरा करके बुधवार (28 जून) को अपने देश लौट आए हैं. वह पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा पर गए थे. भारत पहुंचने पर मोदी का स्वागत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किया. मोदी की इस चार दिवसीय यात्रा का प्रमुख आकर्षण उनकी अमेरिका की यात्रा रही. मोदी ने 26 जून को वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पहली मुलाकात की थी.

अमेरिका में मोदी ने ट्रंप के साथ मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग मजबूत करने का संकल्प किया. भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान से अनुरोध किया कि वह सुनिश्चित करे कि उसकी धरती का इस्तेमाल सीमा पार आतंकी हमलों के लिए न हो.

मोदी सबसे पहले पुर्तगाल पहुंचे. वहां उन्होंने अपने समकक्ष एंटोनियो कोस्टा के साथ विस्तृत वार्ताएं की. वहां उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया और कोस्टा को 'ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया कार्ड' भी भेंट किया. अपनी इस यात्रा के अंतिम चरण में मोदी नीदरलैंड गए और वहां उन्होंने अपने समकक्ष मार्क रूटे के साथ वार्ता की. वहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement