रामनाथ कोविंद होंगे राष्ट्रपति उम्मीदवार

img

राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद होंगे। कोविंद इस समय बिहार के राज्यपाल हैं और उत्तर प्रदेश से दो बार भाजपा के राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। कोविंद दलित समुदाय से संबद्ध हैं। उनके नाम की घोषणा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की। कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हैं और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं। कोविंद दिल्ली उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय में वकालत कर चुके हैं।

कोविंद के नाम पर आज भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में मुहर लगी। बैठक के बाद शाह ने बताया कि कोविंद के नाम के बारे में राजग के सभी सहयोगियों को सूचित कर दिया गया है और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस बारे में बातचीत की है। उन्होंने कहा कि नामांकन की तारीख कोविंद से सलाह के बाद तय की जायेगी। उन्होंने बताया कि अभी उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के बारे में कोई फैसला नहीं किया गया है।

शाह ने उम्मीद जतायी कि कोविंद के नाम पर सभी दलों के बीच सहमति बन जायेगी। उन्होंने बताया कि कोविंद के नामांकन पत्रों पर हस्ताक्षर के लिए भाजपा सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है। राजग के पास राष्ट्रपति उम्मीदवार जिताने के लिए आवश्यक मत हैं इसलिए कोविंद के.आर. नारायणन के बाद देश के दूसरे राष्ट्रपति बन सकते हैं।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement