पुलिस और जीजेएम सपोटर्स में झड़पें

img

दार्जिलिंग. दार्जिलिंग एक बार फिर पुलिस और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) समथर्कों के बीच झड़पे हुई हैं. मीडिया की खबरों के मुताबिक जीजेएम समर्थकों ने पत्थर, बोतलें पुलिसकर्मियों पर फेंकीं. दूसरी तरफ पुलिस ने जीजेएम सपोटर्स पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. इस हिंसा में एक इंडियन रिजर्व बटालियन (irb) के एक असिस्टेंट कमांडर की मौत हो गई है.

इलाके में  लागू है निषेधाज्ञा 

पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू है और जूलूस निकालने की अनुमति किसी को भी नहीं दी गई है. जीजेएम समर्थकों ने आदेशों का उल्लंघन किया और जुलूस निकाला. जब पुलिस ने उन्हें रोका तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर पत्थर तथा बोतलें फेंकीं. पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.

जीजेएम सपोटर्स ने किया छापेमारी का विरोध

शनिवार को जीजेएम सपोटर्स जीजेएम के असिस्टेंट जनरल सेक्रेट्री बिनय तमंग और गोरखालैंड मुद्दे पर प्रोटेस्ट कर रहे थे जिस दौरान उनकी और पुलिस की झड़प हो गई.इन ताजा झड़पों के बीच अगल राज्य की मांग को लेकर आयोजित अनिश्चितकालीन बंद आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गया.

पुलिस का दावा जीजेएम समर्थकों की तरफ से की गई फायरिंग

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने बताया कि जीजेएम समर्थकों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस की गाढ़ियों में आग लगा दी। उन्होंने कहा कि जीजेएम समर्थकों की फायरिंग में एक जीजेएम सपोर्टर की मौत हो गई.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement