CBI की टीम डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची

img

नई दिल्ली. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की टीम पहुंची है। सीबीआई की टीम टॉक टू एके मामले में सिसोदिया का बयान लेने पहुंची। बता दें टॉक टू एके कैंपेन में घोटाले के आरोप हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई की टीम सिसोदिया के मथुरा स्थित घर पहुंची है। सीबीआई की टीम में पांच से सात अफसर हैं। सीबीआई ने बयान जारी कर कहा है कि एजेंसी ने कोई छापा नहीं मारा है और न ही कोई तलाशी ली है. सीबीआई ने कहा है कि जारी जांच को लेकर उसे कुछ मुद्दों पर स्पष्टीकरण चाहिए थे. 

बता दें जनवरी में सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक प्रारंभिक जांच दर्ज की थी. मनीष सिसोदिया पर आम आदमी पार्टी सरकार के सोशल मीडिया कैंपेन ‘टॉक टू एके’से जुड़े नियमों के उल्‍लंघन का आरोप है. 
दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग की शिकायत पर प्रारंभिक जांच दर्ज की गई है. 

क्या है 'टॉक टू एके' से जुड़ा विवाद
शिकायत है कि दिल्ली की एक बड़ी पब्लिक रिलेशन कंपनी को ‘टॉक टू एके’कैंपेन के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था. पब्लिक रिलेशन कंपनी की जिम्मेदारी थी कि वो सीएम के प्रोग्राम ‘टॉक टू एके’ को सफल बनाए. आरोप है कि मनीष सिसोदिया और दिल्ली सरकार ने नियमों का उलंघन किया। साथ ही इस कैंपेन के लिए डेढ़ करोड़ रुपये भी खर्च किये गए. शिकायत में यह भी कहा गया है कि प्रधान सचिव की आपत्तियों के बावजूद सरकार ने प्रस्ताव को आगे बढ़ाया और सलाहकार ने पैसे को खर्च किया।

Similar Post