पंजाब के मुख्यमंत्री ने महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा सुविधा शुरू की

img

चंडीगढ़, शुक्रवार, 02 अप्रैल 2021। महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य के भीतर चलने वाली सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा शुरू की। मुख्यमंत्री ने कहा, "इसके साथ, हमने एक और चुनावी घोषणापत्र वादे को पूरा किया है।" चुनावों में जाने वाले राज्यों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का वादा करने वाली अन्य पार्टियों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण के बारे में बात करते समय, उनकी सरकार ने इसे हासिल करने के लिए कई ठोस उपाय किए हैं।

उन्होंने इसके साथ ही निजी बस ऑपरेटरों से उनकी सामाजिक जिम्मेदारी को समझने और टैरिफ को कम करने का आग्रह किया। मुफ्त यात्रा योजना राज्य भर में 1.31 करोड़ से अधिक महिलाओं और लड़कियों को लाभान्वित करेगी। सभी महिलाएं, चाहे उनकी वित्तीय स्थिति कैसी भी हो, सभी गैर-एसी बसों, इंट्रा-स्टेट में केवल मतदाता कार्ड या कुछ अन्य वैध पहचान पत्र दिखाकर यात्रा कर सकेंगी। महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर चिंता व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, और परिवहन विभाग सभी सरकारी और निजी बसों में जीपीएस सिस्टम स्थापित कर रही है, ताकि वाहन के आसान ट्रैकिंग हो सके।

उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया सरकारी बसों के लिए लगभग पूरी हो गई थी, और निजी ऑपरेटरों को 31 अगस्त तक पूरा करने के लिए कहा गया है। उन्होंने महिला सुरक्षा की दिशा में अभिनव पहल के लिए परिवहन विभाग की सराहना की। अमरिंदर सिंह ने राज्य में सड़क संपर्क को बेहतर बनाने के लिए 25 और बस स्टेशनों की घोषणा की।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement