दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा

img

मॉनसून का मौसम हैं घूमने के लिए बेहद अच्छा होता है. ऐसे में आप कहीं भी ट्रिप प्लान कर सकते हैं जहां पर आप घूमने का मज़ा ले सकते हैं. ऐसे में देश की कुछ और अच्छी जगहों के  बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जा कर आप मानसून का मज़ा ले सकते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए दिल्ली के पास की कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं. आइये जानते हैं दिल्ली की कुछ खास जगहों के बारे में.  

कॉर्बेट नैशनल पार्क, 230 किलोमीटर
गर्मियों में कॉर्बेट नैशनल पार्क जाना सही भले न हो लेकिन बारिश में यहां की खूबसूरती देखते बनती है. इस समय यहां आपको कई जानवर, और पेड़ पौधे और फूल देखने को मिलेंगे. दिल्ली से दूर प्रकृति को इससे ज्यादा करीब आप और कहां देखेंगे.

मांडवा, करीब 233 किलोमीटर
मांडवा की रंग-बिरंगी हवेलियां और दीवारों पर पेंटिंग्स आपका मन मोह लेंगी. फोटोवॉक के लिए भी आप मांडवा आ सकते हैं. बात पार्टनर के साथ आने की हो तो ऐसी रंग-बिरंगी जगह पर शाम बिताना आपको जिंदगी भर याद रहेगा.

आगरा, करीब 210 किलोमीटर
बात मॉनसून की हो तो इस मौसम में अपने पार्टनर के साथ ताजमहल घूमने से बेहतर और क्या हो सकता है.

ओखला बर्ड सैंक्चुरी
यह दिल्ली के आसपास की सबसे शांत जगहों में से एक है. यह यमुना नदी पर बने ओखला बैराज के पास स्थित है. मॉनसून में यहां घूमना काफी सुखद होता है. फटॉग्रफर्स के लिए यह जगह काफी अच्छी है.

नीमराना फोर्ट, करीब 11 किलोमीटर
नीमराना फोर्ट घूमने के लिए यह मौसम परफेक्ट है. बारिश के मौसम में किले के आसपास काफी हरियाली होती है जिससे यहां घूमने में और मजा और बढ़ जाता है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement