जोधपुर NH-11 पर बस और ट्रेलर ट्रक की जोरदार टक्‍कर, 5 की मौत 12 घायल

img

जोधपुर, शनिवार, 13 मार्च 2021। जोधपुर जिले के फलोदी बाप मार्ग पर शनिवार सवेरे एक बड़ा हादसा हो गया। बाप थाना क्षेत्र के गड़ाना गांव के निकट एक ट्रोले और मिनी टूरिस्ट बस की आमने-सामने की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में ले जाया गया है। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दुख व्यक्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर शनिवार सवेरे एक मिनी टूरिस्ट बस ( टेम्पो ट्रेवल बस) जैसलमेर की ओर जा रही थी, जो कि सामने से आ रहे एक ट्रोले से जा भिड़ी। ट्रेलर और निजी बस में आमने-सामने भिड़ंत घटना में 3 पुरूष व 2 महिलाओं सहित कुल 5 लोगों की मौत हो गयी। वहीं 12 लोग इस दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए। जिसके बाद एक बारगी हाइवे पर चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी मिलने पर बाप थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित सहित अन्य स्टाफ गड़ाना गांव पहुचा। इसके बाद एम्बुलेंस और अन्य वाहनों की मदद से घायलों की अस्पताल पहुचाया गया। घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए सभी को बीकानेर रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सभी लोग दिल्ली के निवासी बताए जा रहे हैं वहीं घायलों में 6 बच्चे भी शामिल है। सभी लोग रामदेवरा दर्शनों के बाद जैसलमेर की ओर जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया। मृतकों के शिनाख्ती के प्रयास जारी है। इधर घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवत ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

फलोदी और बाप के बीज गाड़ाना गांव के समीप हुई इस दुर्घटना में टूरिस्ट बस के परखच्चे उड़ गए। टूरिस्ट बस में कुल 17 लोग सवार थे वही ट्रोले में लोहे के बड़े पाइप भरे हुए थे। टक्कर इतनी भयंकर थी के टूरिस्ट बस के भीतर बैठे लोग इसमें बुरी तरह  फंस गए थे। जिसके बाद स्थानीय निवासियों और 108 एंबुलेंस सेवा के स्टाफ ने पुलिस की मदद से सभी को बाहर निकाला। थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित ने बताया कि दिल्ली से यह पर्यटक मिनी बस से जैसलमेर जा रहे थे, तभी आज सुबह बस फलौदी के बाप थाना इलाके के समीप ये हादसा हो गया। यह सभी दिल्ली निवासी बताए जा रहे हैं तथा रामदेवरा जैसलमेर घूमने जा रहे थे। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद पुलिस ने यातायात व्यवस्था बहाल करवाई। पुलिस मृतकों के शिनाख्त और परिवार से संपर्क में जुटी है।

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना जाहिर करते हुए कहा- जोधपुर के बाप क्षेत्र में गाड़ना गांव के पास NH - 11 पर हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है । मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं , ईश्वर उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें , दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें । घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है ।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement