राहुल ने दिए पार्टी में बड़े बदलाव के संकेत, युवा के साथ-साथ वरिष्ठ नेताओं को भी मिलेगा महत्व

img

नई दिल्ली, बुधवार, 10 मार्च 2021। कभी राजनीति में युवाओं को आगे बढ़ाने के पक्षधर रहे राहुल गांधी अब यह कह रहे हैं कि शुरुआती दौर में युवा चेहरों को आगे करना उनकी एक गलती थी। हालांकि, राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि युवा चेहरों के बजाय उन लोगों को ज्यादा महत्व दिया जाना चाहिए जिनमें कांग्रेस और कांग्रेस की विचारधारा के प्रति आस्था हो। यूथ कांग्रेस के दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने राजनीति में विश्वास और वफादारी को बेहद ही अहम बताया। इस बैठक में यूथ कांग्रेस ने राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के लिए प्रस्ताव पास किया। राहुल गांधी के इस बयान से एक बात साफ तौर पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि वह अब युवाओं के साथ साथ अनुभव को भी अपने टीम में रखना चाहते हैं।

राहुल गांधी के इस बयान से कई प्रकार के संकेत निकल कर सामने आ रहे है। सबसे बड़ी बात यह है कि अगर अब राहुल गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष बनते हैं तो उनकी टीम में युवाओं के साथ-साथ वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को भी वरीयता दी जाएगी। ऐसी स्थिति उनके पहले कार्यकाल में नहीं दिखी थी और वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी थी। दूसरा यह है कि राहुल गांधी की टीम में उन लोगों को ज्यादा महत्व दिया जाएगा जो कांग्रेस के प्रति आस्था रखते हो। पार्टी की विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध हो और दिल से पार्टी के प्रति समर्पित हो। राहुल गांधी ने अपने इस बयान से उन नेताओं को भी साधने की कोशिश की है जो राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने के बाद से असहज दिख रहे थे। राहुल ने उन्हें इस बात का संकेत दिया है कि अगर वह अध्यक्ष बनते हैं तो उनकी टीम में उनका भी सम्मान किया जाएगा।

राहुल के इस बयान के बाद से राजनीतिक विश्लेषक यह दावा कर रहे हैं कि अगर एक बार फिर से वह कांग्रेस की कमान संभालते हैं तो उनकी टीम में इस बार बड़े बदलाव दिख सकते है। अपनो संबोधन में राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को ही पार्टी की असली ताकत करार दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमें ऐसे लोगों को मौका देना चाहिए जो पार्टी के साथ मजबूती से खड़ा रख सके। साथ ही साथ कांग्रेस से नाराज या नाराजगी के कारण पार्टी छोड़ जाने वाले नेताओं को भी राहुल गांधी ने संकेत दिया कि उनके लिए पार्टी का दरवाजा हमेशा खुला रहेगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement