जैक डोरसी के पहले ट्वीट की बिक्री, 2 करोड़ रुपये की बोली लगी

img

नई दिल्ली, शनिवार, 06 मार्च 2021। ट्विटर के सीईओ और अरबपति जैक डोरसी ने शनिवार को अपने 6 मार्च, 2006 के पहले ट्वीट को क्रिप्टोकरंसी के रूप में बेचने की घोषणा की और इसके लिए लगाई गई बोली 2,67,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) तक पहुंच गई। डोरसे ने एनएफटी (नॉन-फंजिबल टोकन) के लिए एक बिडिंग लिंक के साथ 'वैल्यूएबल्स' नामक एक प्लेटफॉर्म के माध्यम से ट्वीट किया। एनएफटी एथेरियम ब्लॉकचैन पर एक डिजिटल टोकन है। 6 मार्च, 2006 को डोरसे ने अपना पहला ट्वीट पोस्ट किया था - "जस्ट सेटिंग अप माई ट्विटर"। डोरसी ने शनिवार को एक लिंक ट्वीट किया जिसमें ट्वीट खरीदने की बोली प्रक्रिया चालू थी।

'वैल्यूएबल्स' के अनुसार, "आप जो खरीद रहे हैं वह ट्वीट का एक डिजिटल प्रमाण पत्र है, यह अद्वितीय है क्योंकि इसे निमार्ता द्वारा हस्ताक्षरित और सत्यापित किया गया है।"  बहरहाल, तथ्य यह है कि यह ट्वीट इंटरनेट पर लगभग 15 वर्षों से सार्वजनिक रूप से मुफ्त में उपलब्ध है। एनएफटी लोगों को अद्वितीय डिजिटल वस्तुओं के स्वामित्व को खरीदने और बेचने की अनुमति देता है और ब्लॉकचेन का उपयोग करने वाले लोगों का एक रिकॉर्ड रखता है।

जाने-माने आर्टिस्ट ग्रिम्स ने हाल ही में लगभग 60 लाख डॉलर में कई एनएफटी आइटम बेचे। लेब्रोन जेम्स के एक एनएफटी ने लेकर्स के लिए एक ऐतिहासिक कमाई की। इसने 2,00,000 डॉलर से अधिक की कमाई की। एनपीआर की रिपोर्ट के अनुसार, लियोन के बैंड किंग्स एनएफटी के रूप में अपना नया एल्बम जारी कर रहा है। एनएफटी ब्लॉकचेन पर मुद्रा की एक इकाई को संदर्भित करता है, जिस तरह से बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी खरीदी और बेची जाती है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement