केरल : कस्टम विभाग ने माकपा नेता की पत्नी को भेजा समन

img

तिरुवनंतपुरम, शनिवार, 06 मार्च 2021। सीमा शुल्क विभाग ने शनिवार को केरल में माकपा के पूर्व राज्य सचिव कोडिएरी बालाकृष्णन की पत्नी विनोदिनी को नोटिस भेजकर 10 मार्च को इसके समक्ष पेश होने के लिए कहा है। विवादित जीवन मिशन फ्लैट परियोजना के लाभार्थियों में से एक संतोष एपेन द्वारा कथित रूप से दिए गए आईफोन के गायब होने के संबंध में नोटिस दिया गया है। विभाग ने अपनी जांच के दौरान पाया है कि केरल गोल्ड तस्करी का मामला सामने आने से पहले विनोदिनी पिछले साल जुलाई तक आईफोन का इस्तेमाल कर रही थीं। संतोष एपेन यूनिटेक बिल्डर्स के हेड हैं। उन्हें त्रिशूर के वडक्कनचेरी में लाइफ मिशन फ्लैट प्रोजेक्ट बनाने का ठेका मिला था।

उच्च न्यायालय में दायर एक हलफनामे में एपेन ने उस प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की जिसमें उल्लेख किया गया था कि स्वप्न सुरेश (केरल सोने की तस्करी मामले में मुख्य आरोपी) ने उसे वीआईपी मेहमानों को देने के लिए पांच आईफोन खरीदने के लिए कहा था। उन वीआईपी मेहमानों को दिसंबर 2019 में यहां आयोजित यूएई राष्ट्रीय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। अफवाहों का दौर शुरू होने के बाद असल परेशानी शुरू हुई। यह कहा जा रहा था कि नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला को भी स्मार्टफोन दिया गया था। लेकिन, उन्होंने इसका खंडन करते हुए उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी जो उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे। उस समय उन सभी लोगों की पहचान की गई थी जिन्हें आईफोन दिए गए थे, लेकिन सबसे महंगे आईफोन के मालिक की पहचान नहीं की गई थी।

अब कस्टम्स ने पाया कि विनोदिनी 1.13 लाख रुपये के आईफोन का इस्तेमाल कर रही थीं। कांग्रेस विधायक अनिल अक्कारा ने इस घोटाले को उजागर किया और सीबीआई जांच के लिए केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसे हरी झंडी भी दे दी गई। गोरतलब है कि बालाकृष्णन को माकपा सचिव का पद छोड़ना पड़ा था जब पिछले साल उनके छोटे बेटे बिनेश कोडियरी को बेंगलुरु में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था। उनके करीबी दोस्त को भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किया गया था। बिनेश अभी भी जेल में है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement