विधानसभा चुनाव से पहले पलानीस्वामी की किसानों को सौगात, 12 हजार करोड़ की कर्जमाफी का ऐलान

img

चेन्नई, शनिवार, 06 फ़रवरी 2021। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किसानों को बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को ऐलान किया कि किसानों का करीब 12 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया जाएगा। के पलानीस्वामी ने किसानों के लिए यह ऐलान ऐसे वक्त में किया है जब किसानों का देशव्यापी आंदोलन जारी है। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ऐसे किसानों की कर्जमाफी करने वाली है जिन्होंने सरकारी बैंकों से फसलों के लिए कर्जा लिया हुआ था।  

सरकार की इस कर्जमाफी से करीब 16 लाख 43 हजार किसानों को फायदा मिलेगा। विधानसभा में के पलानीस्वामी ने कहा कि तत्काल प्रभाव से इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक एकमात्र ऐसी पार्टी है जो वादों को पूरा करती है और नए कल्याणकारी उपायों को लेकर भी आती है। दरअसल, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी पार्टी अन्नाद्रमुक कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। 

फसलों के नुकसान के लिए अलग से की थी घोषणा

विधानसभा में के पलानीस्वामी ने बताया कि किसानों के लिए की गई कर्जमाफी फसलों के नुकसाने के मुआवजे से अलग है। आपको बता दें कि फसलों के नुकसान के मुआवजे के तौर पर सरकार ने 1,117 करोड़ रुपए जारी किए थे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement