वास्तु उपायों से पा सकते है महालक्ष्मी की कृपा, जल्द अपनाएं ये चीजें

img

विशालता एवं सुख सौख्य के साथ रहने की चाहत हर किसी की होती है। माता महालक्ष्मी बेहद खुश होकर कृपा बरसाती हैं। अक्सर देखने में आता है कि जिन घरों में आरभिंक साल सुखद रहते हैं किन्तु बाद में मुश्किलें बढ़ती जाती है। लक्ष्मी जी की कृपा भी कम हो जाती है। लक्ष्मी जी की कृपा बनाए रखने के लिए घर में कबाड़ तथा कचरा बिलकुल एकत्रित न होने दें। गंदगी एवं नकारात्मक ऊर्जा की वस्तुओं को घर से दूर रखें।

पुरानी कागज की फोटोज को अच्छे से फ्रेेम करा कर इस्तेमाल में लाएं। खुली फोटोज की लाइफ एक साल से ज्यादा नहीं होती। धुंधली और रंग उड़ जाने से उूर्जा का स्तर मध्यम हो जाता है। इन्हें साफ सफाई के पश्चात् विसर्जित कर नवीन फोटोज को इस्तेमाल करना चाहिए। रंग रोगन भी घर का प्रतिवर्ष कराना चाहिए। पेंट की क्वालिटी बहुत अच्छी है तो एक दो साल बढ़ाया जा सकता है। साधारण चूने की पुताई प्रतिवर्ष की जानी चाहिए। उत्तर-पूर्व तथा पूर्व दिशा में खुले प्रकाश के इंतजाम तथा बागीचा रखें। कंटीले कैक्टस जैसे पौधों को इस्तेमाल न करें। 

साथ ही घर में गमले में उगाए जाने वाले पौधों को ही लगाया जाना उचित होता है। दक्षिण-पश्चिम स्थान भारी ऊंचा तथा बंद दीवार वाला बनाएं। यह घर मालिक का शयन कक्ष भी होता है। ऐसा होने पर अच्छी नींद एवं शांति मिलती है। इससे वह बेहतर फैसला ले पाता है। लक्ष्मी जी खुश होती हैं। रसोई का संबंध भोजन से है। भोजन का सेहत से है। सेहत बेहतर रहने पर लक्ष्मीजी स्वतः खुश होती हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement