आमजन की सेवाओं में मीडिय़ा का अहम रोल- भायल

img

सिवाना, (नगर प्रभा टीम)। कस्बे के सदर बाजार में सरस्वती विधा मन्दिर प्रांगण में गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को नगर प्रभा पाक्षिक समाचार पत्र के गणतंत्र दिवस विशेषांक का विमोचन कार्यक्रम सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल के मुख्य आतिथ्य व प्रधान मुकनसिंह राजपुरोहित सिवाना की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्जवलित कर किया। उसके बाद नगर प्रभा विशेषांक का विमोचन कर कार्यक्रम में नगरप्रभा समाचार पत्र को सराहा गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक भायल का मोहम्मद शाकिर बेलिम द्वारा साफा व माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। वही प्रधान मुकनसिंह राजपुरोहित का स्वागत काजमखा पठान ने साफा व माला पहनाकर किया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के बतौर हेल्प फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष खुशी इन्दौरी का स्वागत आफरीन ने व नगर प्रभा के प्रधान सम्पादक शेख रईस अहमद, हेल्प फाउंडेशन के राष्ट्रीय सलाहकार अकरम खान, युवा समाजसेवी पहाड़सिंह कुण्डल, उत्तमसिंह राजपुरोहित, समाचार सम्पादक मोहम्मद ताहीर व रवि मेघवाल, किशोर सांखला, समाजसेवी शेरखा वेलिम, बशीर खा जोया,कविता सेवा सस्थान अध्यक्ष कैलाशसिंह राजपुरोहित, दिव्यांग ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र सरगरा,विशनसिंह राजपुरोहित, ई मित्र संघ अध्यक्ष आसूसिंह राजपूरोहित,किसान प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष भगाराम मेघवाल, ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर विधायक भायल ने कहा की पत्रकारिता में जन जन के समाचारों का आदान प्रदान करना मुख्य कार्य है। आमजन की सेवाओ में मीडिया का अहम रोल है।

समय समय पर पत्रकारिता में समाचारों को आमजन तक पहुंचाना व जनता की समस्याओं को नैतिकता के रूप में आमजन तक पहुंचाना मुख्य कार्य है। हेल्प फाउंडेशन की राष्ट्रिय प्रवक्ता रेखा एस कुमार ने नगरप्रभा विशेषांक पर के अवसर पर बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामनाएं की। इसी क्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रधान मुकनसिंह राजपुरोहित ने कहा की मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है। मीडिया के द्वारा समाचार पत्रों में समाचारों का आदान प्रदान करना व आमजन की समस्याओं को जन जन तक पहुंचाने में व समस्याओ के निराकरण में भी मुख्य भूमिका निभाई है। उन्होंने नगरप्रभा विशेषांक कार्यक्रम में बधाई देते हुए कलम के माध्यम से क्षेत्र के विकास के कार्यो में भागीदारी निभाने का आव्हान किया। इसी क्रम में हेल्प फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष खुशी इंदौरी, हेल्प फाउंडेशन के राष्ट्रीय सलाहकार अकरमखान, युवा समाजसेवी पहाड़सिंह कुण्डल, ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मोहम्मद शाकिर ने देश भक्ति का गीत प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी।

कार्यक्रम में समाचार सम्पादक मोहम्मद ताहीर ने विचार व्यक्त करते हुए कहा की यह सफलता माँ बाप की दुआओ व आमजन के सहयोग व गुरुजनों के आशीर्वाद से सफलता मिली है। जीवन में कठिनाईयो का सामना करते हुए सँघर्ष जारी रखा। शिक्षा को जीवन में अपना लक्ष्य बनाए रखा। पत्रकारिता में कार्य करने के साथ साथ आमजन से जुड़ाव भी रहा।जिससे सफलता की सीढ़ी के मुकाम तक पहुच पाया। कार्यक्रम में उपस्थितजनो का दिल की गहराईयो से आभार प्रकट किया। इस अवसर पर समाजसेवी जोगेन्द्र रांका, मोहम्मद जाहिद, भेराराम सरगरा, महावीर शर्मा, अक्षय, सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement