राकेश टिकैत बोले, हम मई 2024 तक आंदोलन करने को तैयार हैं

img

नई दिल्ली, गुरुवार, 07 जनवरी 2021। कड़ी सुरक्षा के बीच हजारों किसानों ने गुरुवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन स्थल- सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से ट्रैक्टर रैली निकाली। इसी दौरान भारतीय किसान संघ के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम कानूनों के खिलाफ मई 2024 तक आंदोलन करने के लिए तैयार हैं। दरअसल, नए कृषि कानूनों के खिलाफ भीषण ठंड, बारिश के बावजूद हजारों की संख्या में किसान पिछले 40 दिनों से भी ज्यादा समय से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं और उनकी मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस लें और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानून बनाए। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश टिकैत ने बताया कि हमने सरकार को चेतावनी देने के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली है और हम 26 जनवरी को (गणतंत्र दिवस) ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। वहीं, कुछ किसान नेताओं ने इसे 26 जनवरी को होने वाली रैली का ट्रेलर मात्र बताया है। उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन को समाप्त करने के लिए किसान संघों और सरकार के बीच आठ दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक समाधान नहीं निकल पाया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही दोनों मुद्दों का हल निकल जाएगा। 

वहीं, ट्रैक्टर रैली में जींद की एक महिला को ट्रैक्टर सीखते हुए देखा गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 26 जनवरी को किसानों की परेड मार्च में भाग लेने के लिए जींद में एक महिला ट्रैक्टर चलाना सीख रही है। महिला ने बताया कि 26 जनवरी को हम दिल्ली पहुंचेंगे। अगर सरकार नहीं मानेगी तो ट्रैक्टर-ट्राली लेकर परेड करेंगे, जिसके लिए हम ट्रेनिंग ले रहे हैं। हम बिल्कुल पीछे नहीं हटेंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement