गांधी प्रतिमा पर पुष्‍प अर्पित करने से रोके जाने पर अजय कुमार लल्लू उपवास पर बैठे

img

लखनऊ, सोमवार, 28 दिसम्बर 2020। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने सोमवार को कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर गांधी प्रतिमा पर पुष्‍प अर्पित करने से रोके जाने का प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर आरोप लगाया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ उपवास शुरू कर दिया है। यहां माल एवेन्‍यू स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में अजय कुमार लल्‍लू कार्यकर्ताओं के उपवास पर बैठे हैं। लल्‍लू ने कहा कि  प्रदेश कार्यालय से कांग्रेस संदेश यात्रा निकल रही थी और मुझे राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करना था लेकिन पुलिस ने जाने नहीं दिया।   

अजय कुमार लल्‍लू ने ट्वीट में कहा कि स्‍थापना दिवस के अवसर पर महात्‍मा गांधी जी की मूर्तिपर पुष्‍पांजलि अर्पित करने जा रहा था लेकिन पुलिस बल लगाकर उत्‍तर प्रदेश की घमंडी सरकार ने रोक दिया। गांधी जी के देश में गांधी जी की मूर्ति पर पुष्‍पांजलि अर्पित नहीं कर सकते। यह कैसा लोकतंत्र हैं? उत्तर प्रदेश में अघोषित आपात काल है। हम उपवास करेंगे। उधर, लखनऊ के पुलिस उपायुक्‍त (मध्‍य) सोमेन वर्मा ने बताया कि हमने प्रदेश अध्‍यक्ष से कहा कि आप दो-चार लोगों के साथ जा कर माल्‍यार्पण कर लीजिए लेकिन वह नहीं माने। चूंकि कोविड के चलते भीड़ की अनुमति नहीं है और उच्‍च न्‍यायालय ने भी रोक लगा रखी है, इसलिए भीड़ को जाने से रोका गया। 

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रदेश अध्‍यक्ष के नेतृत्‍व में कार्यकर्ता पार्टी मुख्‍यालय से हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के लिए निकल रहे थे, तभी पुलिस ने रास्‍ता रोक दिया और अध्‍यक्ष को जाने नहीं दिया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों और लल्‍लू के बीच नोक-झोंक भी हुई। लल्‍लू ने अधिकारी से सवाल किया, क्‍या यह सरकार गांधी की प्रतिमा पर फूल अर्पित करने देगी या नहीं। मुझे गांधी प्रतिमा पर पुष्‍प अर्पित करने देंगे या नहीं देंगे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उस क्षेत्र (गांधी प्रतिमा स्‍थल) में नहीं जाने देंगे। इसके बाद लल्‍लू ने उपवास का एलान कर दिया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गये।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement