निसान ने अपनी नई एसयूवी एक्स-टेरा का किया खुलासा

img

जापानी कार निर्माता कंपनी निसान ने साल 2021 के लिए अपनी फुल-साइज एसयूवी निसान एक्स-टेरा का खुलासा कर दिया है। आपको बता दें कि कई एशियाई बाजारों में इस एसयूवी को टेरा के नाम से भी जाना जाता है। इस कार को मिडिल ईस्ट देशों के लिए पेश किया गया है। जानकारी के अनुसार यह एसयूवी कंपनी के नए निसान नवारा पिकअप ट्रक के आधार पर बनाया गया है। मिडिल ईस्ट देशों के लिए निसान एक्स-टेरा को पूरी तरह से रीवाइज किया गया है। कंपनी ने इसके केबिन और डिजाइन दोनों में कई बदलाव किए हैं।

इसके एक्सटीरियर की बात करें तो यह एक नए फ्रंट फेसिया के साथ आती है जो कि बेहद लोकप्रिय पेट्रोल कार से प्रेरित लगता है। इसमें ज्यादा एग्रेसिव वी-मोशन ग्रिल लगाई गई है, जो नए हेडलैम्प्स और सी-आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ आता है। फ्रंट बम्पर को भी बोल्डर लुक देने के लिए इसे भी रीस्टाइल किया गया है। टेल लैंप को भी कुछ छोटे स्टाइलिंग अपडेट के साथ नया रूप दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने 2021 निसान एक्स-टेरा को सात अलग-अलग कलर ऑप्शन में पेश किया है।

इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन में और भी हाई क्वालिटी वाली सामग्रियों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसका केबिन देखने में और भी आलीशान लगता है। इसमें ब्लैक और ब्राउन कलर का डुअल-टोन इंटीरियर दिया गया है। इसके अलावा इस कार में बेहतर कम्फर्ट के लिए सेगमेंट-लीडिंग ‘जीरो ग्रैविटी' सीट्स का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस कार में बाहर के शोर और आवाजों को रोकने के लिए एकॉस्टिक ग्लास का इस्तेमाल किया है, जो कि काफी बेहतरीन हैं। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस कार में 2.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। यह इंजन 163 बीएचपी की पॉवर और 241 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 7-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement