Redmi Note 9 सीरीज़ से इस दिन उठेगा पर्दा

img

Redmi Note 9 सीरीज़ लम्बे समय से सुर्खियों में बनी हुई थी, आखिरकार इसकी आधिकारिक लॉन्च की घोषणा कंपनी कर दी गई है। यह सीरीज़ चीन में 26 नवंबर को लॉन्च की जाएगी। Redmi ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के माध्यम से नई रेंज के लॉन्च की घोषणा की है। हालांकि, कंपनी के इस पोस्ट में अब भी यह जानकारी नहीं दी गई है कि इस सीरीज़ में शामिल स्मार्टफोन के नाम क्या होंगे। माना जा रहा है कि इस सीरीज़ का बेसिक फोन Redmi Note 9 होगा, जिसके साथ Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन मिलेगा। इसके अलावा सीरीज़ का तीसरा फोन Redmi Note 9 Pro Max हो सकता है।

कंपनी ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर Redmi Note 9 सीरीज़ के आगमन का ऐलान किया, जो कि चीन में 26 नवंबर को लॉन्च की जाएगी। पोस्ट में यह भी कंफर्म किया गया कि इस सीरीज़ में तीन मॉडल्स शामिल होंगे। हालांकि, इन तीनों फोन का नाम क्या होगा इसका उल्लेख फिलहाल नहीं किया गया है। लेकिन अटकले लगाई जा रही हैं कि इन स्मार्टफोन के नाम Redmi Note 9, Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max हो सकते हैं। यह तीनों ही फोन 5जी सपोर्ट के साथ दस्तक देंगे, जो कि चीन में फिलहाल ट्रेंड बना हुआ है।

टीज़र पोस्टर को Redmi द्वारा साझा किया गया है, जिसमें रेडमी नोट 9 सीरीज़ फोन के डिज़ाइन का खुलासा होता है। इसका कैमरा मॉड्यूल भारत में लॉन्च हुए रेडमी नोट 9 सीरीज़ के मॉडल्स से अलग है। चीन के मॉडल में सर्कुलर कैमरा सेटअप देखा जा सकता है, जिसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। टीज़र पोस्टर से यह भी संकेत मिलते हैं कि रेडमी नोट 9 सीरीज़ ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

Redmi Note 9 specifications

  • रेडमी नोट 9 और रेडमी नोट 9 प्रो स्मार्टफोन हाल ही में TENAA पर लिस्ट हुए थे, जहां इनके स्पेसिफिकेशन की जानकारी हासिल हुई थी। लिस्टिंग के अनुसार, Redmi Note 9 फोन 6.53-इंच के फुल-एचडी+ (1,0xx2,400 पिक्सल) आईपीए डिस्प्ले के साथ आ सकता है। संभवतः यह मीडियाटेक के डायमेंसिटी 800यू चिपसेट पर काम करेगा। फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज मिल सकता है। लिस्टिंग में यह भी कहा गया है कि स्टोरेज 512 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।
  • कैमरों की बात करें तो, इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल होगा। फ्रंट में 13-मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर मिल सकता है, जो स्क्रीन के ऊपरी बायें कोने में मौजूद होल-पंच कटआउट में सेंट होगा। यह 4,900mAh की बैटरी और 5G सपोर्ट के साथ आ सकता है।
  • TENAA लिस्टिंग के अनुसार, रेडमी नोट 9 प्रो  6.67-इंच फुल-एचडी+ (1,080x2,400 पिक्सल) डिस्प्ले होने की उम्मीद है। वहीं, फोन संभवतः स्नैपड्रैगन 750जी चिपसेट से लैस होगा। इसके अलावा, फोन में 12 जीबी रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज के साथ आएगा। लिस्टिंग के अनुसार, इस मॉडल में पीछे की तरफ 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा, जबकि सेल्फी कैमरा में 16-मेगापिक्सल सेंसर होने की उम्मीद है। फोन 4,720mAh की बैटरी के साथ आ सकता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement