Redmi Note 9 Pro को भारत में मिलना शुरू हुआ Android 11 अपडेट

img

Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन को भारत में एंड्रॉयड 11 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह नया अपडेट शुरूआती रूप से सीमित संख्या के लोगों के लिए ज़ारी किया गया है, लेकिन आने वाले दिनों में इसे सभी रेडमी नोट 9 प्रो यूज़र्स तक पहुंचा दिया जाएगा। Xiaomi ने रेडमी नोट 9 प्रो स्मार्टफोन को इस साल मार्च में Redmi Note 9 Pro Max के साथ लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 आधारित MIUI 11 के साथ लॉन्च हुआ था। हालांकि, सितंबर महीने में इसे MIUI 12 अपडेट ज़ारी कर दिया गया था। यह अपडेट कई बदलाव व रिफ्रेश इंटरफेस लेकर आया था।

Xiaomi ने Gadgets 360 को पुष्टि करते हुए बताया कि Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन के लिए Android 11 अपडेट ज़ारी कर दिया गया है, जो कि शुरूआती रूप से सीमित संख्या के लोगों के लिए ही रोलआउट किया गया है। लेकिन आने वाले दिनों में इसे सभी रेडमी नोट 9 प्रो यूज़र्स तक पहुंचा दिया जाएगा। यूज़र्स द्वारा ट्विटर पर साझा की जानकारी के मुताबिक, रेडमी नोट 9 प्रो का लेटेस्ट अपडेट का साइज़ 2.3 जीबी है और इसका फर्मवेयर वर्ज़न MIUI V12.0.1.0.RJWINXM है। अपडेट के चेंजलॉग में फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई है और न ही यह बताया है कि यह लेटेस्ट अपडेट क्या कुछ बदलाव लेकर आया है। हालांकि, इसमें यह जरूर दिखता है कि नया सॉफ्टवेयर वर्ज़न स्टेबल चैनल के माध्यम से उपलब्ध है।

गौरतलब है कि रेडमी नोट 9 प्रो के पिछले अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न  MIUI V12.0.1.0.QJWINXM है, जो कि सितंबर महीने में रोलआउट किया गया था। यह अपडेट एंड्रॉयड 10 आधारित MIUI 12 लेकर आया था। आप अपने रेडमी नोट 9 प्रो में एंड्रॉयड 11 अपडेट की उपलब्धता की जांच सेटिंग्स में About phone में जाकर कर सकते हैं। नया अपडेट रेडमी नोट 9 प्रो के लिए एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम लेकर आया है, जिसे गूगल द्वारा इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। हालांकि, प्रतीत होता है कि यह अपडेट किसी नए एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच से लैस नहीं है। शाओमी भारतीय मार्केट में रेडमी नोट 9 प्रो को 13,999 रुपये की शुरूआती कीमत में बेचती है। इस फोन में आपको तीन कॉन्फिग्रेशन प्राप्त होते हैं, वो है 4 जीबी + 64 जीबी, 4 जीबी + 12 जीबी और 4 जीबी + 128 जीबी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement