महिंद्रा की बीएस6 आल्फा 3-व्हीलर रेंज हुई लॉन्च

img

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय 3-व्हीलर रेंज महिंद्रा अल्फा के बीएस6 मानक आधारित वैरिएंट को लॉन्च करने की घोषणा की। पैसेंजर और कार्गो कैरियर दोनों वर्गों में कंपनी ने अपने इस 3-व्हीलर को पेश किया है। महिंद्रा ने इसके लिए आल्फा के चार अलग-अलग वैरिएंट उतारे हैं। यह 3-व्हीलर अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा ईंधन कुशल होने के लिए भी जाना जाता है। पुराने बीएस4 मॉडल की तुलना में इसके नए बीएस6 वैरिएंट में 37 प्रतिशत ज्यादा डिस्प्लेसमेंट, 16 प्रतिशत ज्यादा पॉवर और 12 प्रतिशत अधिक टॉर्क मिलता है। नए बीएस6 वाटर-कूल्ड इंजन का वर्तमान पावर आउटपुट 9 बीएचपी और 23.5 न्यूटन मीटर टॉर्क है, जिसके चलते यह ढलान पर बेहतर पिकअप और बेहतर पुलिंग पावर प्रदान करता है। नए लॉन्च के बारे में महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ-ऑटोमोटिव डिविजन, विजय नाकरा ने जानकारी दी है।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि "कोविद -19 के कारण आपूर्ति श्रृंखला अवरोधों को देखते हुए, हमारे बीएस6 रेंज के 3-व्हीलर वाहनों को लॉन्च करने में कुछ देरी हुई है। आने वाले त्योहारी सीज़न की शुरुआत के साथ ही हम लोड और पैसेंजर सेगमेंट दोनों में अच्छी मांग बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं।" आगे उन्होंने ने कहा कि "हम इस मांग को पूरा करने के लिए अपने उत्पादन को बढ़ा रहे हैं। इन 3-व्हीलर्स की लॉन्च के साथ ही हम 3-व्हीलर सेगमेंट में शीर्ष तीन ऑटोमोटिव कंपनियों में अपना स्थान फिर से हासिल करने के लिए आश्वस्त हैं।"

कंपनी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार महिंद्रा अल्फा 3-व्हीलर का नया बीएस6 वर्जन पैसेंजर वैरिएंट में 28.9 किमी/लीटर की माइलेज और कार्गो कैरियर वैरिएंट में 29.4 किमी/लीटर की माइलेज प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि यह आंकड़ा श्रेणी में सबसे अच्छा है। अल्फा एक लंबे व्हीलबेस, उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और मजबूत शीट मेटल बॉडी के साथ आता है, जो उबड़-खाबड़ रास्तों पर स्थायी और बेहतर ड्राइविंग डायनेमिक्स प्रदान करता है। महिंद्रा का कहना है कि बीएस 6 अल्फा ने 4 लाख किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement