15 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली है टोयोटा की नई कार

img

विश्वभर के कार बाजार में फिर से उपस्‍थिति दर्ज कराने के लिए टोयोटा ने कमर कस चुके है. टोयोटा 15 अक्टूबर को सबसे अधिक  पसंद की जाने वाली इन्नोवा क्रिस्टा का अपडेट वर्जन लांच कर रही है. सबसे पहले इसे इंडोनिशिया में लांच किया जाएगा फिर विश्व के अन्‍य देशों में इसकी लांचिंग की जाने वाली है. नई इन्नोवा क्रिस्टा की फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिससे पता चलता है कि कंपनी ने इसमें क्‍या खास बदलाव किए हैं. भारत की बात करें तो यहां नवंबर में नई इनोवा क्रिस्टा लांच हो सकती है. इससे पहले 2016 में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की भारत में लांचिंग हुई थी, जिसके बाद से इस गाड़ी में कई अपडेट किए गए थे. माना जा रहा है कि नए इनोवा क्रिस्टा में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किये गए हैं. गाड़ी के साइज की बात करें तो यह वर्तमान में चल रही इनोवा क्रिस्टा के समान ही हो सकता है.

जहां तक अपडेशन की बात है तो इन्नोवा क्रिस्टा के फेसलिफ्ट वर्जन में एक बड़ा ग्रिल मिलेगा, जो ड्यूल-टोन क्रोम ब्लैक फिनिश में तैयार किया गया है. अब इसमें 5 स्लॉट मिलेंगे इसके निचले भाग में क्रोम फिनिश दिया गया है. हेडलाइट का आकर पहले वाली इन्नोवा के समान ही है लेकिन नए वर्जन में दोनों तरफ प्रोजेक्टर लैंप के साथ हैलोजन लैंप भी दिया गया है. हेडलाइट के कोनों में क्रोम फिनिश दिया गया है.

इंडोनेशिया में इनोवा क्रिस्‍टा को 'किजांग' नाम से बेचा जाता है. भारतीय मॉडल भी इसी के समान होगा लेकिन इसमें कुछ बदलाव किये जाएंगे. नई इनोवा के इंटीरियर में एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, टीएफटी स्क्रीन जैसे फीचर्स उपलब्‍ध कराए गए हैं. हाल ही में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के सीएनजी वैरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसके बाद से माना जा रहा है कि डीजल पेट्रोल के बाद कंपनी अब इस गाड़ी को सीएनजी में भी उतारने की तैयारी कर रही है. भारत में नई इन्नोवा क्रिस्टा 2021 जल्‍द ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध हो सकती है. माना जा रहा है कि नवंबर तक यह भारतीय बाजार में उपलब्‍ध हो जाएगी. वहीं अपडेटेड फॉर्च्यूनर SUV भी अगले साल तक भारतीय बाजार में आ सकती है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement