नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 15 अक्टूबर को होगी लाॅन्च

img

हाल ही में नए अवतार में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही थीं और उम्मीद की जा रही थी की कंपनी इस कार का जल्द ही खुलासा कर सकती है। हालांकि अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के नए मॉडल को 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी नए इनोवा क्रिस्टा को सबसे पहले इंडोनेशिया में उतारने वाली है। बताया जाता है कि भारत में नई इनोवा क्रिस्टा नवंबर में लॉन्च हो सकती है। भारत में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2016 में लॉन्च हुई थी जिसके बाद इसमें कई अपडेट करना बाकि है। नए इनोवा क्रिस्टा में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किये जा सकते हैं। इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट का आकार वाहन के वर्तमान संस्करण के समान हो सकता है। फेसलिफ्ट वर्जन में एक बड़ा ग्रिल मिलता है जो ड्यूल-टोन क्रोम और ब्लैक फिनिश में तैयार किया गया है। ग्रिल को भी नया डिजाइन दिया गया है, अब इसमें 5 स्लॉट मिलते हैं। ग्रिल के निचले भाग में क्रोम फिनिश दिया गया है।

फेसलिफ्ट वर्जन में हेडलाइट के आकर को भी समान रखा गया है, लेकिन नए वर्जन में दोनों तरह एक प्रोजेक्टर लैंप के साथ एक हैलोजन लैंप भी दिया गया है। हेडलाइट के कोनों में क्रोम फिनिश दिया गया है। कार का रियर प्रोफाइल मौजूदा मॉडल के सामान ही है। कुछ दिन पहले इस नए क्रिस्टा की इंडोनेशिया वर्जन की तस्वीरें सामने आई थी जिसे वहां 'किजांग' के नाम से बेच जाता है। भारतीय मॉडल भी इसी के समान होगी लेकिन इसमें बाजार के हिसाब से कुछ बदलाव किये जाएंगे।

नए इनोवा का इंटीरियर मौजूदा मॉडल से काफी मिलता है लेकिन इसमें एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल सिस्टम, टीएफटी स्क्रीन जैसे कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, फेसलिफ्ट वर्जन के इंजन में बदलाव करने की काफी कम संभावना है। कंपनी इसे 2.4 लीटर डीजल और 2.7 लीटर साथ लाएगी। पेट्रोल में सिर्फ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जबकि डीजल में ऑटोमेटिक के साथ मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। हाल ही में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के सीएनजी वैरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी पेट्रोल और डीजल के बाद अब देश की सबसे पॉपुलर एमपीवी को सीएनजी में उतारने की तैयारी कर रही है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement