मिनी क्लबमैन कूपर एस भारत में हुई लॉन्च

img

ब्रिटेन की ऑटोमोबाइल निर्माता मिनी ने 2020 मिनी क्लबमैन कूपर एस को भारत में 41.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च कर दिया है। यह कार मून वाक ग्रे मटैलिक के स्टैंडर्ड रंग में उपलब्ध है, जबकि ग्राहकों को अन्य रंग विकल्प के लिए 63,000 अधिक खर्च करने होंगे। इस कार को आठ रंग विकल्प में लॉन्च किया गया है। कार के एनिग्मेटिक ब्लैक रंग के लिए 1.30 लाख रुपये अधिक खर्च करने होंगे। मिनी क्लबमैन कूपर एस के इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 189 Bhp पॉवर और 280 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस कार में 7-स्पीड ऑटोमेटिक स्टेप्ट्रॉनिक गियरबॉक्स दिया गया है जो काफी स्मूथ और हल्का है। कंपनी का दावा है कि क्लबमैन कूपर एस 14 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज दे सकती है।

यह कार 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार सिर्फ 7.2 सेकंड में पकड़ सकती है। फीचर्स की बात करें तो इस कार में फ्रंट एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, क्रैश सेंसर, एबीएस, रनफ्लैट इंडिकेटर, डायनामिक स्टेबिलिटी, थ्री पॉइंट सीट बेल्ट, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, वार्निंग सिस्टम और फर्स्ट ऐड किट के साथ कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा कार में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, एलईडी फॉग लैंप, रियर फॉग लाइट, रेन सेंसर, डायरेक्शन इंडिकेटर, रन फ्लैट टायर, आदि फीचर्स मिलते हैं। यह कार 17-इंच सिल्वर और ब्लैक अलॉय व्हील में उपलब्ध है। कार का इंटीरियर ग्रे चेक और पियानो ब्लैक टोन में दिया गया है।

कंपनी अपने सभी कारों के जैसे ही क्लबमैन कूपर एस में भी डिजाइन, अलॉय व्हील्स, उपहोल्स्ट्री, एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव करने का विकल्प देती है। बता दें कि कंपनी ने इस साल फरवरी में ही क्लबमैन समर एडिशन को लॉन्च किया था। मिनी क्लबमैन को 44.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। मिनी क्लबमैन समर एडिशन के सिर्फ 15 यूनिट को ही भारत में बेचा गया है। समर एडिशन का डिजाइन और फीचर्स मिनी क्लबमैन कूपर एस के समान हैं। क्लबमैन समर एडिशन में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, डेटाइम रनिंग लाइट और बंपर पर फॉग लैंप दिए गए हैं। कार में स्प्लिट बूट डोर दिए गए हैं जो साइड-बाय-साइड खुलते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement