घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है केरला

img

आजकल छुट्टियों में वैकेशन्स पर जाने का ट्रेंड काफी ज्यादा बढ़ गया है. हर कोई अपनी छुट्टियों को खास बनाना चाहता है. अक्सर महिलाएं फुर्सत के पलों में या लॉन्ग वीकेंड में घूमने का प्लान बनाती हैं. यही वजह है कि सीजन के दौरान ज्यादातर पॉपुलर ट्रेवलिंग डेस्टिशन्स में भीड़भाड़ देखने को मिलती है. लेकिन अगर बेहतरीन डेस्टिनेशन्स पर ऑफ सीजन में घूमने जाएं तो ऐसी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता और आप सस्ते में घूमने का मजा उठा पाती हैं. ऐसे में अगर आप घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो केरल आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकता है. जानते हैं इसके बारे में. 

सुहावने मौसम का मजा
इस समय देश में मॉनसून अपने चरम पर है. ऐसे में रिमझिम फुहारों के बीच केरल में चारों तरफ फैली हरियाली और खूबसूरत नजारों का मजा लिया जा सकता है. साथ ही यहां के खूबसूरत झरनों के आसपास सुकून के पल बिताना और हरी-भरी वादियों की सैर करना भी अपने आप में काफी अनूठा अनुभव है. 

सस्ते में घूमने का मजा
केरल में ट्रेवलिंग से लेकर कई तरह की एक्टिविटीज में ऑफ सीजन में रेट थोड़े कम चुकाने पड़ते हैं. मसलन हाउसवोट पर घूमना, शिकारा राइड्स पर जाना, स्नेक बोट रेस को एक्सपीरियंस करना और एडवेंचर एक्टिविटीज एंजॉय करना भी आपके बजट में रहता है. 

आयुर्वेदिक थेरेपी का आनंद उठाएं
केरल में मिलने वाली आयुर्वेदिक थेरेपी इतनी असरदार हैं कि ये अपनी विश्व स्तर की सेवाओं के लिए दुनियाभर में मशहूर है. देश-विदेश से सैलानी यहां आकर मसाज कराते हैं और खुद को रिलैक्स करते हैं. अगर आप भी ऑफ सीजन में आकर यहां पर मसाज कराकर आराम पाना चाहती हैं तो आपका यह कम कम पैसों में हो जाता है. कम भीड़-भाड़ की वजह से आपको अच्छी सेवाएं मिलती हैं और सुकून से आप उनका मजा ले सकते हैं. 

सुकून से करें सैर
केरल की हसीन वादियां देखने का असली मजा तभी है, जब आप शांति के वातावरण में हों. ऑफ सीजन में आप बेधड़क यहां की हसीन वादियों में घूम सकती हैं और आपके इत्मीनान में कोई खलल डालने वाला भी नहीं होगा. यहां के पहाड़ों से लेकर समंदर किनारे तक के बेहतरीन लैंडस्केप्स को देखते हुए आप घूमने का पूरा मजा ले सकती हैं.    

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement