छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने 14,580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के दिए आदेश

img

रायपुर, गुरुवार, 17 सितम्बर 2020। कोरोना संकट के बीच में छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। बता दें कि भूपेश बघेल के निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 14,580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आदेश जारी किया है। वित्त विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है। दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार का आदेश था कि कोरोना संकट में किसी भी नियुक्ति के लिए वित्त विभाग की सहमति जरूरी है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग से मिली अनुमति के बाद 14,580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आदेश जारी किया। इसके लिए प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन्स भी जारी कर दी हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया तेज करने के लिए अधिकारियों से सात दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल शिक्षा के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला ने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने नियुक्ति से लेकर डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन तक के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है। इसके लिए बकायदा आठ अलग-अलग प्वाइंट तैयार किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति पहले तीन साल की परिवीक्षा अवधि की होगी।

14,580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा के नतीजे 2019 में जारी हो गए थे लेकिन कोरोना वायरस महमारी की वजह से नियुक्तियां नहीं हो पाईं थीं। जिसके बाद छात्रों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और सड़कों पर उतर आए। छात्रों को इस बात का डर सता रहा था कि कहीं सरकार कोरोना का हवाला देते हुए उनकी नियुक्तियां ठंडे बस्ते में न डाल दे। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement