कोरोना वायरस से संक्रमित पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर

img

लखनऊ, मंगलवार, 15 सितम्बर 2020। कोरोना वायरस से संक्रमित उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर है। उनका इलाज कर रहे अस्पताल के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यहां संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के निदेशक डॉ. आर के धीमान ने आज बताया कि उनमें (कल्याण सिंह में) बीमारी के लक्षण हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह (88) सोमवार को कोविड-19 लक्षण पाये गये थे। सिंह को सोमवार शाम लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है।

वरिष्ठ चिकित्सकों की देख रेख में उनका इलाज हो रहा है। सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट में कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के कोरोना वायरस संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ है। प्रभु श्री राम जी से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। 

डॉ. धीमान ने सोमवार को बताया था कि पूर्व मुख्यमंत्री को कोविड—19 पीड़ित पाए जाने पर शाम करीब साढ़े छह बजे भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया था कि सिंह को पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनकी हालत स्थिर है और उनके रक्त में आक्सीजन का स्तर 97 प्रतिशत है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement